IPL 2024 में RR के लिए नहीं खेलेंगे देवदत्त पडिक्कल, LSG के इस इस घातक बॉलर के बदले हुआ ट्रेड
Advertisement

IPL 2024 में RR के लिए नहीं खेलेंगे देवदत्त पडिक्कल, LSG के इस इस घातक बॉलर के बदले हुआ ट्रेड

IPL-24: IPL 2024 में खिलाड़ियों का अदला बदली का दौड़ जारी है. एलसजी ने अपने घातक गेंदबाज को बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के बदले ट्रेड कर लिया है. अब पडिक्कल लखनऊ सुपर जायंट्स के खेलते हुए नज़र आएंगे.    

 

IPL 2024 में RR के लिए नहीं खेलेंगे देवदत्त पडिक्कल, LSG के इस इस घातक बॉलर के बदले हुआ ट्रेड

IPL-24: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सेशन से पहले ट्रेडिंग विंडो के दौरान तेज गेंदबाज आवेश खान को लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) से राजस्थान रॉयल्स (RR) में ट्रेड कर दिया गया है, जबकि बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को राजस्थान रॉयल्स से LSG में ट्रेड कर दिया गया है.

तेज गेंदबाज आवेश खान ने अब तक IPL में कुल 47  मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 55 विकेट झटके हैं. IPL ​​ने एक बयान में कहा, "दाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिन्होंने 2022 में फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद 22 मैचों में LSG का प्रतिनिधित्व किया और 26 विकेट लिए, उन्हें उनकी मौजूदा फीस के लिए RR में ट्रेड किया गया है"

इस बीच, बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल अपनी मौजूदा फीस के लिए LSG का नेतृत्व करेंगे. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक IPL में 57 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से 1521 रन बनाए हैं. 

बाएं हाथ के बल्लेबाज साल 2022 में आरआर में शामिल हुए थे,उन्होंने पिछले सेशन यानी 2023 में पड्डिकल  ने 11 मैच खेले  थे, जिसमें उन्होंने 26.10 की औसत  सिर्फ  261 रन बनाए थे. जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल है.

पिछले सेशन में आवेश का ऐसा रहा परफॉर्मेंस
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अवेश खान भी पिछले सेशन में अपनी फ्रेंचाइजी को प्रभावित करने में असफल रहे. हालांकि खान ने 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस सेशन में एलएसजी ( Lucknow Super Giants ) के लिए सबसे ज्यादा विकेट झटके थे. लेकिन आवेश को पिछले सेशन में फॉर्म को हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. युवा तेज गेंदबाज ने साल 2023 के सेशन में 9 मैच खेल कर सिर्फ आठ विकेट लेकर लेने में कामयाब हुए थे.  

Trending news