ENG vs NZ: स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने वनडे में रचा इतिहास, दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1865659

ENG vs NZ: स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने वनडे में रचा इतिहास, दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में हुए शामिल

ENG vs NZ: इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली ने रविवार को वनडे क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है. इसी के साथ मोईन दिग्गज गेंदबाज ग्रीम स्वान के क्लब में शामिल हो गए हैं.

 

ENG vs NZ: स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने वनडे में रचा इतिहास, दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में हुए शामिल

ENG vs NZ: इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली ने रविवार को वनडे क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है. मोईन ने साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 100वां विकेट पूरा किया. ऐसा करने वाले वह देश के तीसरे स्पिनर बन गए हैं.

दूसरे मैच के दौरान, स्पिनर ने अच्छी गेंदबाजी की और 6.00 की अच्छी इकोनॉमी रेट से पांच ओवरों में  30 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने इन-फॉर्म ऑलराउंडर डेरिल मिचेल और मिचेल सेंटनर का अहम विकेट लिए. मोईन ने बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 33 रनों का योगदान दिया, जिसमें तीन चौके और एक छक्का लगाया.

मोईन ने 130 वनडे मैचों में 49.20 की औसत से 101 विकेट लिए हैं. जिसमें 46 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ है. इससे पहले ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान के नाम दर्ज है. उन्होंने 79 मैचों में 104 विकेट लिए  हैं. वहीं स्पिनर आदिल राशिद ने 126 मैचों में 184 विकेट लिए हैं. आदिल इंग्लैंड के तीसरे सबसे सफल वनडे गेंदबाज हैं जबकि मोईन 14वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 194 मैचों में 269 विकेट के साथ अब तक के सबसे सफल वनडे गेंदबाज हैं.

Eng बनाम NZ हाईलाइट 
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 55 रन पर  ही 5 विकेट खो दिया. जिसमें कप्तान जोस बटलर 25 गेंदों में 30 रन बनाए. इसके बाद लिविंगस्टोन ने मोइन के साथ 48 रन की साझेदारी की. जिससे इंग्लैंड 100 रन के आंकड़े तक पहुंच सका और फिर सैम करन के साथ 112 रन की साझेदारी हुई. आखिरकार इंग्लैंड 50 ओवरों में 226 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब हुई. न्यूजीलैंड के लिए बोल्ट ने बेहतरीन बॅालिंग करते हुए 37 रन देकर तीन विकेट झटके और टिम साउदी  ने 65 रन देकर 2 विकेट लिए. जबकि मैट हेनरी और मिशेल सेंटनर को एक-एक विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, सिर्फ 55 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिर गया. फिन एलन बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए, सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और विल यंग ने 49 रनों की साझेदारी की. डेरिल मिचेल और कप्तान टॉम लैथम के बीच 56 रन की साझेदारी के बाद, न्यूजीलैंड ने अपने सात विकेट सिर्फ 36 रन पर खो दिए और 26.5 ओवर में 147 रन पर आउट हो गई. इंग्लैंड ने ये मुकाबला 79रन जीत लिया.

 

Trending news