ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराया, 2025 चैंपियन ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई
Advertisement

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराया, 2025 चैंपियन ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराकर टूर्नामेंट अच्छा समापन किया. वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने तीसरी जीत दर्ज की. बेन स्टोक्स ने 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 

 

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराया, 2025 चैंपियन ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई

ENG vs PAK Highlights: आईसीसी विश्व कप 2023 के 44वें मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से शिकस्त दी. टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड ने इस मैच जीत हासिल कर अच्छा समापन किया. इसी के साथ इंग्लैंड ने चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 में भी क्वालीफाई कर लिया.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 338 रनों का लक्ष्य दिया. ऑपनर डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो ने बेहतरीन शुरुआत की. मलान ने 31 रन और बेरस्टो ने 59 बनाए. लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज जो रूट और बेन स्टोक्स ने शानदार साझेदारी की. रूट ने 60 रनों की पारी खेली. जबकि स्टोक्स ने 84 रनों का योगदान दिया. 

कप्तान जोस बटलर ने फैंस को फिर से एक बार निराश किया. बटलर ने सिर्फ 27 रन बनाए. वहीं हैरी ब्रूक ने 30 रनों की तूफानी पारी खेली. निचले क्रम के बल्लेबाज डेविड विल्ली ने भी अच्छी बल्लेबाजी की.   

पाकिस्तानी आक्रमक शुरुआत में फिर से एक बार फ्लॉप साबित हुआ. हालांकि, मध्यक्रम के बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज दिया. टीम के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट हारिस रऊफ ने लिए. जबकि शाहीन अफरीदी और वसीम जूनियर ने दो-दो विकेट झटके. वहीं इफ्तिखार अहमद ने एक विकेट लिया.   

लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी पाकिस्तान की टीम 43.3 ओवर में ऑलआउट होकर 244 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की शुरुआत निराशाजनक रही, ऑपनर अब्दुल्ला शफीक शून्य पर पवेलियन लौट गए. जबकि फखर जमान भी 1 रन बनाकर आउट विल्ली का शिकार हो गया. हालांकि बाबर आजम और रिजवान ने मिलकर पारी को कुछ देर तक चलाया. बाबर ने 38 रन बनाए तो रिजवान ने 36 रनों का योगदान दिया. वहीं आगा सलमान ने सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली. जबकि निचले क्रम में हारिस ने 35 रन जोड़े.

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट डेविड विल्ली ने लिए. जबकि गस एटिंक्सन, मोईन अली और आदिल रशीद ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया.

Trending news