ICC Ranking: सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार, शाकिब को पछाड़कर नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर बने मोहम्मद नबी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2290640

ICC Ranking: सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार, शाकिब को पछाड़कर नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर बने मोहम्मद नबी

ICC T20 Rankings: अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद दो पायदान की छलांग लगाकर नंबर-1 T20I ऑलराउंडर का स्थान हासिल कर लिया है.

ICC Ranking: सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार, शाकिब को पछाड़कर नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर बने मोहम्मद नबी

ICC T20 Rankings: आईसीसी ने बुधवार (12 जून) को ताजा रैंकिंग जारी कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान की मजबूत शुरुआत ने टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग को नया रूप दिया है. अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने मौजूदा इवेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद दो पायदान की छलांग लगाई है. उन्होंने नंबर-1 T20I ऑलराउंडर का स्थान हासिल कर लिया है.  वहीं, भारतीय स्टार सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजों में अपना टॉप स्थान बरकरार रखा है. 

मोहम्मद नबी ने टॉप पर काबिज शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया, जो इस फेरबदल के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गए. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस को भी इस बदलाव का लाभ मिला है. उन्होंने तीन स्थान की बढ़त के साथ नंबर-2 स्थान हासिल कर लिया है.

सूर्यकुमार का दबदबा बरकरार
बल्लेबाजों की रैंकिंग में रहमानुल्लाह गुरबाज 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जो उनके करियर की सर्वोच्च रैंकिंग है.  फिलहाल गुरबाज टी20 वर्ल्ड कप के दो पारियों में 156 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर सुर्खियां बटोर रहे हैं.

इस बीच, भारत के सूर्यकुमार यादव नंबर वन पर काबिज है, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे स्थान पर, इंग्लैंड के जोस बटलर पांचवें स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हुए हैं.

बॉलिंग में आदिल राशिद टॉप पर 
गेंदबाजी में इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद टॉप पर मौजूद हैं, इनके बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंकाई कप्तान वानिंदु हसरंगा हैं. अफगानिस्तान के राशिद खान तीसरे नंबर और फजलहक फारूकी चौथे पायदान पर हैं.

अफगानिस्तान की ताकत गेंदबाजी रैंकिंग में भी दिख रही है. अपने गेंदबाजी से विरोधियों की कमर तोड़ने वाले राशिद खान चार पायदान की बढ़त के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि फजलहक फारूकी के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत उन्हें छह पायदान ऊपर साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मुस्तफिजुर रहमान 10 पायदान की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि तस्कीन अहमद आठ पायदान ऊपर 19वें स्थान पर हैं. 

Trending news