IND vs ENG: यशस्वी का दोहरा शतक, जडेजा का पंजा; भारत ने राजकोट में इंग्लिश टीम पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2116736

IND vs ENG: यशस्वी का दोहरा शतक, जडेजा का पंजा; भारत ने राजकोट में इंग्लिश टीम पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

IND vs ENG 3rd Test Highlights: राजकोट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड पर 434 रनों से सबसे बड़ी जीत दर्ज की.  भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. जवाब में इंग्लैंड टीम महज 122 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

IND vs ENG: यशस्वी का दोहरा शतक, जडेजा का पंजा; भारत ने राजकोट में इंग्लिश टीम पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

IND vs ENG 3rd Test Highlights: राजकोट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड पर 434 रनों से सबसे बड़ी जीत दर्ज की.  भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. जवाब में खेलने ऊतरी बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम महज 122 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. इसी के साथ मेजाबन भारत 5 मैचों की इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.  

इंग्लैंड के छह बल्लेबाज दूसरी पारी में डबल डिजिट को पार नहीं कर सका.इंग्लिश टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 33 रनों का योगदान तेज गेंदबाज मार्क वुड ने दिया. इसके अलावा सभी बल्लेबाजों ने फैंस को निराश किया. खासकर दिग्गज खिलाड़ी जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स से सब को काफी उम्मीद थी लेकिन ये भी फ्लॉप रहे.

भारत की तरफ से रवीन्द्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे. जडेजा ने 12.4 ओवर में 41 रन देकर 5 बल्लेबाजों को आउट किया.वहीं, स्पिनर कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले. इसके अलावा ऑलराउंडर रवि अश्विन और पेसर जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट लिया. 

भारतीय गेंदबाजों के आगे नतमस्त इंग्लिश बल्लेबाज  
टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी को 430 रनों पर घोषित की. इस तरह के इंग्लैंड के सामने जीत के लिए भारत ने  557 रनों का लक्ष्य रखा. इंग्लैंड की शुरुआत फिर से काफी खराब रही. सलामी बल्लेबाज बेन डकैट और जैक क्राउली महज 18 रन अंदर ही पवैलियन लौट गए.  इसके बाद भी इंग्लिश टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे नतमस्तक हो गई.  इंग्लैंड ने अपने  7 बल्लेबाज  सिर्फ 50 रनों के स्कोर पर खो दिया. यानी,  इंग्लैंड की दूसरी पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई. बहरहाल, मेहमान टीम सिर्फ 122 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

अब इस दिन होगी दोनों टीमों की भिड़ंत
इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, जो सही साबित हुआ. टीम इंडिया ने अच्छी बल्लेबाजी और सधी गेंदबाजी केदम पर अंग्रेजों के 'बैजबॉल' क्रिकेट को फिर से एक बार धाराशायी कर दिया. अब दोनों की टीम की भिड़ंत तीसरे मुकाबले में रांची में 23 फरवरी से होगी.   

 

Trending news