IND VS ENG: चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाकर शुभमन गिल की बढ़ाई टेंशन, इंग्लैंड सीरीज से गिल का पत्ता कटना लगभग तय !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2047112

IND VS ENG: चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाकर शुभमन गिल की बढ़ाई टेंशन, इंग्लैंड सीरीज से गिल का पत्ता कटना लगभग तय !

IND VS ENG Test Series: साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट मैच में शुभमन गिल बल्लेबाजी से प्रभावित करन में नाकाम रहे. इस सीरीज में गिल नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ पुजारा रणजी ट्रॉफी में शानदार बल्लेबबाजी कर रहे हैं. अब देखना यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ इन दोनों में से टीम में किसे जगह मिलती है. 

 

IND VS ENG: चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाकर शुभमन गिल की बढ़ाई टेंशन, इंग्लैंड सीरीज से गिल का पत्ता कटना लगभग तय !

Cheteshwar Pujara Century: भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले दिनों साउथ अफ्रीका को केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हराकर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने इस ग्राउंड पर पहली बार साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी. भारत ने सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म किया. लेकिन इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा को नहीं चुना गया था. अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाकर अगले टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ दावेदारी पेश कर दी है. पुजारा का ये शतक झारखण्ड के खिलाफ आया. उन्होंने इस दौरान 162 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 10 चौके भी लगाए.    
  
साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट मैच में शुभमन गिल बल्लेबाजी से प्रभावित करन में नाकाम रहे. इस सीरीज में गिल नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन इस युवा बल्लेबाज का प्रदर्शन काफी खराब रहा.जिसकी वजह से गिल के ऊपर सवाल खड़े होने लगे. इसी वजह से गिल क्रिकेट आलोचकों के निशाने पर आ गए. इससे पहले इस नंबर पर चेतेश्वर पुजारा टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए आ रहे थे. अब पुजारा ने शतक लगाकर गिल की मश्किलों में और इजाफा कर दिया है.

दरअसल, भारतीय टीम साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद अपने घर में पहले अफगानिस्तान से टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम की भिड़ंत इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में होगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा. अब क्रिकेट पंडितों का मानना है कि पुजारा ने ऐन वक्त पर झारखण्ड के खिलाफ शतक लगाकर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है.            

गिल का ऐसा है टेस्ट मैच का सफर
बता दें कि शुभमन गिल ने भारत के लिए 20 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया है.उन्होंने इस दौरान 31.12 की औसत से 1030 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं. 

चेतेश्वर पुजारा का इंटरनेशनल टेस्ट करियर
चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 43.61 की एवरेज से 7195 रन बनाए हैं.  जबकि इसके नाम टेस्ट मैच में 19 शतक दर्ज हैं. इसके अलावा पुजारा ने 35 अर्धशतक भी जड़े हैं. साथ ही उन्होंने तीन बार दोहरा शतक भी लगाए हैं.

ऐसा रिकॉर्ड रहने के बावजूद भी पुजारा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली थी, लेकिन अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पुजारा टीम में शामिल किया जाता है या नहीं.

 

Trending news