IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा झटका; इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह !
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा झटका; इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह !

IND vs ENG:  भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर 5 मैचों की इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट लेकर अंग्रेजों की कमड़ तोड़ दी. इस जीत के बाद बुमराह से जुड़ी बड़ी खबर आई है. 

 IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा झटका; इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह !

IND vs ENG: टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्ट में हार झेलने के बाद विशाखापट्टनम टेस्ट में शानदार वापसी की. भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर 5 मैचों की इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.  विशाखापट्टनम टेस्ट ( Vizag Test ) में जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट लेकर इंग्लैंड टीम की कमर तोड़ दी. 
 
बुमराह के इस शानदार प्रदर्शन के बाद बड़ी खबर आई है, जो टीम इंडिया और उनके फैंस के लिए अच्छी नहीं है. खबर मिली है कि बुमराह के राजकोट में तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बहुत कम है. जानकारी के मुताबिक पेसर को राजकोट टेस्ट ( Rajkot Test ) से पहले 10 दिन का ब्रेक मिल सकता है.

दूसरे मैच में जीत के सूत्रधार 
आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 और आईपीएल के भार को देखते हुए चयनकर्ता और टीम प्रबंधन बुमराह को आराम देने पर विचार रहे हैं. ताकि आखिरी दो टेस्ट मैचों में बुमराह खुद को तरोताजा और फिट रख सके. तेज गेंदबाज बुमराह ने इस मैच की दोनों पारियों में करीब 33 ओवर गेंदबाजी की और 15 विकेट हासिल किए. 

रोजकोट में नहीं खेलेंगे मैच! 
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरे टेस्ट को लेकर बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ बीच लंबी बातचीत हुई. ऐसे में चयनकर्ता जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah )  को ज्यादा दबाव में नहीं डालना चाहते हैं.

भारत दबाव में 
जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ( Mohammed Siraj ) टीम के लिए मुख्य पेसर की भूमिका में रहेंगे. लेकिन भारत पर फिर भी दबाव में होगा, क्योंकि सहयोगी तेज गेंदबा मुकेश कुमार ( Mukesh Kumar ) विरोधी टीम पर दबाव डालने में नाकाम रहे. जबकि पहले मैच में सिराज ने भी फीका प्रदर्शन किया था.   

Trending news