IND vs ENG, Rohit Sharma: रोहित की तारीफ करते हुए धोनी और विराट पर कटाक्ष? जानें क्या बोले गौतम गंभीर
Advertisement

IND vs ENG, Rohit Sharma: रोहित की तारीफ करते हुए धोनी और विराट पर कटाक्ष? जानें क्या बोले गौतम गंभीर

IND vs ENG, Rohit Sharma: रोहित शर्मा के प्रदर्शन की गौतम गंभीर ने तारीफ की है, लेकिन कई लोग इसे विराट कोहली और धोनी पर कटाक्ष के तौर पर देख रहे हैं. पूरी खबर पढ़ें.

IND vs ENG, Rohit Sharma: रोहित की तारीफ करते हुए धोनी और विराट पर कटाक्ष? जानें क्या बोले गौतम गंभीर

IND vs ENG, Rohit Sharma: बीते रोज इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. टीम ने 100 विकेट से जीत हासिल की और इंग्लैंड को 129 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया. इस दौरान रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. उन्होंने 101 गेंदों में 87 रन जड़े. अब रोहित को लेकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का बयान आया है. उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा की उनके असाधारण नेतृत्व और खेल के प्रति निस्वार्थ प्रतिबद्धता के लिए सराहना की है. हालांकि इससे एक चर्चा छिड़ गई है, कई लोग कह रहे हैं कि क्या गंभीर रोहित की ऐसे तारीफ करके कोहली और एमएस धोनी पर कटाक्ष कर रहे हैं.

गौतम गंभीर ने क्या कहा?

गौतम गंभीर ने कहा,"रोहित शर्मा के अब तक 40-45 शतक हो गए होंगे, लेकिन वह शतकों के प्रति जुनूनी नहीं हैं. केवल एक निस्वार्थ लीडर ही सबसे पहले वही करता है जो वह टीम से चाहता है. यदि आप टीम से सकारात्मक बल्लेबाजी मानसिकता चाहते हैं, तो आपको पहले यह करना होगा. इसे कहते हैं सामने से नेतृत्व करना. किसी भी तरह का पीआर या मार्केटिंग आपको वह नहीं दिला सकती.''

उन्होंने आगे कहा,"आपको इसे खुद करना होगा और रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में यही किया है, हो सकता है कि उनका औसत ऐसा न कहे या उनकी रनों की संख्या उन्हें 5वें या 10वें स्थान पर रखे, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, अगर आप 19 नवंबर को वह ट्रॉफी उठाना चाहते हैं, तो यही आपका लक्ष्य होना चाहिए. अब आपको तय करना है कि आप शतक बनाना चाहते हैं या विश्व कप जीतना चाहते हैं."

क्या ये धोनी और विराट पर कटाक्ष था?

कई लोग इस टिप्पणी को अलग तरह से देख रहे हैं और इसे एमएस धोनी और विराट कोहली पर कटाक्ष बता रहे हैं. कोहली वनडे इंटरनेशनल में असाधारण 50वें शतक के करीब पहुंच रहे हैं, उनके नाम पहले से ही 48 शतक हैं. अगर वह अभी एक और शतक जड़ देते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के वनडे रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

Trending news