Ind vs Pak: टमाटर से भी सस्ते हुए भारत-पाक मैच के टिकट, फिर भी नहीं पहुंचे दर्शक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1864876

Ind vs Pak: टमाटर से भी सस्ते हुए भारत-पाक मैच के टिकट, फिर भी नहीं पहुंचे दर्शक

Ind vs Pak: श्रीलंका में हो रहे भारत-पाकिस्तान के दरमियान मैच के टिकट नहीं बिके. यह हालत तब है जब यहां महज 260 रुपये में टिकट बिक रहे थे.

 

Ind vs Pak: टमाटर से भी सस्ते हुए भारत-पाक मैच के टिकट, फिर भी नहीं पहुंचे दर्शक

Ind vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को दिलचस्प बनाने वाला माहौल रविवार को एशिया कप सुपर-4 मैच के दौरान नदारद था. रविवार होने के बावजूद ऑडियंस एक बार फिर सबसे मशहूर क्रिकेट मैच में से एक माने जाने वाले मुकाबले से दूर रहे. इसी तरह का माहौल पालेकल में खेले गए टूर्नामेंट के लीग मैच के दौरान भी दिखा था. पालेकल में मायूसी हाथ लगने के बाद आयोजकों को कोलंबो के स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के ऑडियंस की अच्छी तादाद की उम्मीद थी.

श्रीलंका को हुई मायूसी

इस शहर में इन दोनों देशों के लोग बड़ी तादाद में रहते हैं. इन दोनों टीमों के बीच 2012 में टी20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान यहां का प्रेमदासा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था. पिछली एक दहाई में इसी तरह का माहौल मीरपुर, मेलबर्न, एडिलेड, दुबई, बर्मिंघम, लंदन और मैनचेस्टर के मैदान में दिखा था. मैच में कोई फिनाशियल हिस्सेदारी नहीं होने के बावजूद श्रीलंका क्रिकेट (SCL) के अफसरों को इस हालत से मायूसी हुई. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस टूर्नामेंट का ऑफिशियली मेजबान है.

टिकट के रेट में कटौती

श्रीलंका क्रिकेट के एक अफसर ने कहा, ‘‘बारिश नहीं हो रही है और हमें मैदान में बड़ी तादाद में ऑडियंस की उम्मीद थी. टिकट अभी भी ऑफलाइन और ऑनलाइन मौजूद हैं. हकीकत में, टिकट के रेट में भी कटौती की गई है, लेकिन हमें अभी भी ज्यादा ऑडियंस नहीं दिख रहे हैं.’’ श्रीलंका क्रिकेट ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच सहित सभी सुपर 4 मैचों के टिकटों की कीमतों में कटौती के बारे में ट्वीट किया है.

260 रुपये हुई कीमत

प्रेमदासा स्टेडियम में सी और डी ‘अपर ब्लॉक ’ टिकटों की कीमत घटाकर  1000 श्रीलंकाई रुपये (LKR) यानी लगभग 260 भारतीय रुपये कर दी गई है, जबकि सी और डी ‘लोअर ब्लॉक ’ टिकटों की कीमत अब एलकेआर 500 तय की गई है. कीमत में कटौती केवल सुपर फोर मैचों पर लागू है. फाइनल के लिए टिकटों के रेट में कटौती नहीं होगी. ऑडियंस की कम तादाद के बारे में पूछे जाने पर SLC अधिकारी ने कहा, ‘‘हो सकता है कि बारिश अंदेशे की वजह से लोग जोखिम नहीं लेना चाहते हों. शायद मकामी लोग इस मैच में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं.’’

ट्रांसफर की वजह से टिकट नहीं बिके

शनिवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए सुपर फोर मैच में भी स्टेडियम के कई हिस्से खाली थे. PCB के एक अफसर ने हालांकि यहां मैच कराने पर सवाल उठाया. अफसर ने कहा, ‘‘साल के इस वक्त में श्रीलंका में क्रिकेट मैच कराना कठिन है, क्योंकि वहां अक्सर बारिश होती है.’’ उन्होंने कहा कि कोलंबो से मैचों को हंबनटोटा ट्रांसफर करने की अटकलों की वजह से लोगों ने टिकट नहीं खरीदा.

Trending news