रोहित, विराट के न होने के बावजूद भी साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के छूट सकते हैं पसीने, वजह हैं ये तीन खिलाड़ी !
Advertisement

रोहित, विराट के न होने के बावजूद भी साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के छूट सकते हैं पसीने, वजह हैं ये तीन खिलाड़ी !

IND vs SA, India Squad: BCCI ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. वहीं, बोर्ड ने तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाए हैं.  लेकिन सबसे ज्यादा चर्चाएं वनडे स्क्वाड में शामिल इन तीन खिलाड़ियों की हो रही हैं. 

 

रोहित, विराट के न होने के बावजूद भी साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के छूट सकते हैं पसीने, वजह हैं ये तीन खिलाड़ी !

IND vs SA, India Squad: BCCI ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम मेजबान साउथ अफ्रीका के साथ सीमित ओवरों के सीरीज के अलावा दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे और टी20 में नहीं खेलेंगे. दोनों ने इससे ब्रेक लिया है. लेकिन टेस्ट में दोनों मैदान पर वापसी करेंगे.

वहीं बोर्ड ने तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाए हैं.  लेकिन सबसे ज्यादा चर्चाएं वनडे स्क्वाड में शामिल इन तीन खिलाड़ियों की हो रही हैं. वनडे में बीसीसीआई ने साई सुदर्शन, रजत पाटीदार और रिंकू सिंह को स्क्वाड में मौका दिया है.   

रजत पाटीदार ( Rajat Patidar ) 
रजत पाटीदार घरेलू टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं और टीम की तरफ से टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं. उन्होंने घरेलू मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जिसके परिणामस्वरूप बीसीसआई ने उन्हें स्क्वाड में शामिल किया है.

पाटीदार ने लिस्ट ए में टोटल 55 मैच खेले हैं और 1813 रन बनाएं हैं, जिसमें उन्होंने  3 शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं. जबकि फर्स्ट क्लास के 52 मैचों में टोटल 3795 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 11 सेंचुरी और 22 हाफ सेंचरी लगाई हैं. वहीं, रजत ने घरेलू टी20 मैचों में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

साई सुदर्शन ( Sai Sudarshan )
घरेलू मैचों में चेन्नई के लिए खेलने वाले साई सुदर्शन का बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए अलग ही छाप छोड़ी है. साथ ही वो बीच के ओवरों में गेंदबाजी भी करते हैं. सुदर्शन ने लिस्ट ए में 22 मैच खेले हैं और 1236 रन बनाए हैं.

जबकि उन्होंने 31 T-20 मुकाबलों में 976 रन बना चुके हैं. वहीं फर्स्ट क्लास की बात करें तो उन्होंने इस में 829 रन बनाए हैं. उन्होंने लिस्ट ए में 6 सेंचुरी और फर्स्ट क्लास में 2 सेंचुरी लगाई हैं.

रिंकू सिंह ( Rinku Singh )

टीम इंडिया के लिए फिनिशर का रोल निभाने वाले युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह की वनडे टीम में भी एंट्री हो चुकी है. वे इससे पहले 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. फिलहाल वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बल्ले से कोहराम मचा रहे हैं. रिंकू की बेहतरीन बल्लेबाज ने क्रिकेट फैंस के दिलों पर अलग ही छाप छोड़ी है.

रिंकू ने लिस्ट ए के 55 मैचों में 1844 रन बनाए हैं, जिसमें उनका  1 शतक और 17 अर्धशतक भी शामि हैं. जबकि, रिंकू ने 42 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 3007 रन बना चुके हैं. अब उन्हें बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में जगह दी है.

Trending news