IND vs ZIM: पांचवें टी20 में इन पर होगी सबकी नज़रें, भारत दे सकता है नए खिलाड़ियों को मौक़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2335567

IND vs ZIM: पांचवें टी20 में इन पर होगी सबकी नज़रें, भारत दे सकता है नए खिलाड़ियों को मौक़ा

IND vs ZIM 5th T20I: भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच आज पांचवां व आखिरी टी20 मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही इस सीरीज़ में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है, लेकिन दोनों टीमें इस मुक़ाबले को जीतने के लिए ज़ोर लगाएंगी. 

IND vs ZIM: पांचवें टी20 में इन पर होगी सबकी नज़रें, भारत दे सकता है नए खिलाड़ियों को मौक़ा

IND vs ZIM 5th T20I: भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच आज पांचवां व आखिरी टी20 मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही इस सीरीज़ में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है, लेकिन दोनों टीमें इस मुक़ाबले को जीतने के लिए ज़ोर लगाएंगी. सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद मेजबान टीम अब तक एकजुट प्रदर्शन करने में क़ामयाब नहीं हो पाई है. बेहतरीन फ़ॉर्म में चल रहे ज़िम्बाब्वे के कप्तान सिंकदर रज़ा इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा. वहीं, शुभमन गिल ती अगुआई वाली भारतीय टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी.

दोनों कप्तानों पर होंगी सबकी नज़रें?
अगर ज़िम्बाब्वे इस मैच में टीम इंडिया को एक अच्छी टक्कर देना चाहता है तो उनके गेंदबाज़ों को सबसे पहले शुभमन गिल को आउट करने की ज़रूरत है. गिल ने इस सीरीज़ में 52.33 की शानदार औसत के साथ अब तक कुल 153 रन बना चुके हैं.  गिल काफ़ी सूझ-बूझ के क्रीज पर टिक कर बल्लेबाज़ी करने की कोशिश कर रहे हैं, और इससे टीम इंडिया को काफ़ी फायदा हुआ भी है. भारतीय टीम ने चौथा मुकाबला शनिवार को 10 विकेट से जीता था.

वहीं,  ज़िम्बाब्वे अपने कप्तान सिकंदर रज़ा से एक और बेहतरीन पारी की उम्मीद करेगा. रज़ा ने इस सीरीज़ में बल्लेबाजी में उतना कमाल नहीं कर पाया है जिसके लिए वो जाने जाते हैं, लेकिन गेंदबाज़ी अच्छी की है और पांच विकेट चटकाए हैं.पहले टी20 में ज़िम्बाब्वे को मिली जीत में रज़ा प्लेयर ऑफ़ द मैच भी रहे थे और उस मैच में उन्होंने तीन विकेट के अलावा 17 रन भी बनाए थे.

भारत इन युवा खिलाड़ियों को दे सकता है मौक़ा
टीम इंडिया इस सीरीज़ में 3-1 से आगे है. अब इस बात की पूरी उम्मीद की सकती है कि इस मैच में कप्तान गिल कई बदलाव कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि आज के मैच में कुछ युवा खिलाड़ियों का डेब्यू हो सकता है. पिछले मैच में  तुषार देशपांडे ने डेब्यू किया था.अब इस मैच में  हर्षित देशपांडे को मौका मिल सकता है. साथ ही जितेश शर्मा को भी अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है.

Trending news