IND vs PAK: अमेरिका में लहराया तिरंगा, भारत के आगे पाकिस्तान ने किया सरेंडर; सातवीं बार चटाई धूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2286704

IND vs PAK: अमेरिका में लहराया तिरंगा, भारत के आगे पाकिस्तान ने किया सरेंडर; सातवीं बार चटाई धूल

IND vs PAK Highlights: क्रिकेट के सबसे नए वेन्यू न्यूयार्क के नासाऊ स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हरा दिया. ये टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम इंडिया की पाकिस्तान पर सातवीं जीत है. दोनों टीमें पहली बार 2007 के वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुई थीं.

IND vs PAK: अमेरिका में लहराया तिरंगा,  भारत के आगे पाकिस्तान ने किया सरेंडर; सातवीं बार चटाई धूल

T20 World Cup, IND vs PAK Highlights: क्रिकेट के सबसे नए वेन्यू न्यूयार्क के नासाऊ स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हरा दिया. इस जीत में गेंदबाजों का सबसे बड़ा योगदान रहा. इसी के साथ भारतीय टीम का अगले दौर में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है, जबकि पाकिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना करीब-करीब तय हो गया है.

भरत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बोर्ड पर लगाए थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह की सधी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान ये रन बनाने में भी असफल रहा और टूर्नामेंट में दूसरी हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के लिए बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. 
 
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. टीम इंडिया ऋषभ पंत की 42 रनों की पारी की बदौलत 119 रन बनाने में सफल रहे. इसके अलावा अक्षर पटेल ने 20 रनों योगदान दिया. इन दोनों के अलावा भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. विराट कोहली महज 4 और कप्तान रोहित शर्मा 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस दौरान पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट हारिस रऊफ और नसीम शाह ने लिए, जबकि मोहम्मद आमिर को दो और शाहीन अफरीदी को एक सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछ करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए कप्तान बाबर आजम जल्दी आउट हो गए, उन्होंने मात्र 13 रन बनाए. हालांकि, दूसरी ओर से विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने पारी को चलाया, लेकिन वो भी 44 गेंद में 31 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. इसके आउट होने के बाद पाकिस्तान टीम पर दबाव बनना शुरू हो गया आखिरकार हुआ वही जो हमेशा से भारत और पाकिस्तान के मैच में देखने को मिलता है. पाक टीम प्रेशर झेलने में एक बार फिर भारत के सामने नाकाम रहे और जीती हुई बाजी हार गई. 

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह के तीन विकेट के अलावा हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए, जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला.

पाकिस्तान को 7वीं बार चटाई धूल
ये टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम इंडिया की पाकिस्तान पर सातवीं जीत है. दोनों टीमें पहली बार 2007 के वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुई थीं. तब से लेकर आज तक कुल आठ मुकाबले दोनों टीमों के बीच खेले जा चुके हैं. इस मैच से पहले दोनों चिर-प्रतिद्वंदियों के बीच 7 मुकाबले खेले गए थे, जिनमें से 6 बार टीम इंडिया विजयी रही थी. जबकि एक मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी.    

Trending news