Asia Cup 2022: भारत के सामने हैं 4 बड़ी चुनौतियां, इनसे निपटी तो होगी जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1322958

Asia Cup 2022: भारत के सामने हैं 4 बड़ी चुनौतियां, इनसे निपटी तो होगी जीत

IND vs PAK T20 Match: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच की घड़ियां खत्म हो गईं हैं. आज भारत और पाकिस्तान की टीम पूरे 10 महीने बाद दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में भिंड़ेंगी.

Asia Cup 2022: भारत के सामने हैं 4 बड़ी चुनौतियां, इनसे निपटी तो होगी जीत

IND vs PAK T20 Match: आज 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान का मैच होगा. यह मैच एशिया कप के तहत खेला जाएगा. मैच का भारत-पाकिस्तान दोनों दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. ऐसे में हर फैन चाहता है कि उसकी फेवरेट टीम मैच में जीत दर्ज करे. भारत के फैंस मैच को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं. वह चाहते हैं भारत की टीम पाकिस्तान की टीम को धूल चटा दे. लेकिन पाकिस्तान की टीम को बहुत हल्के में लेना भारतीय क्रिकेटर्स के लिए भारी पड़ सकता है. पाकिस्तान से मैच जीतने के लिए भारत को सबसे पहले चार चुनौतियों से निपटना होगा. इसके बाद ही भारत पाकिस्तान से मैच जीत सकता है. आइए इनके बारे में जानते हैं.

1. टॉस जीतना जरूरी-

भारत-पाकिस्तना आज 10 महीने बाद दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. पिछली बार जब भारत पाकिस्तान की टीम आमने सामने हुई थी तब भारत टॉस हार गया था. इसका बड़ा फायदा पाकिस्तान को मिला था. भारत के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि आज भारत की टीम रोहित शर्मा की अगुआई में टॉस जीत जाए तो उसे कामयाबी मिले.

2. पावर प्ले में विकेट बचाना-

पिछले विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पावर प्ले में ही अपने 3 विकेट गवां दिए थे. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस बार ऐसा न हो क्योंकि पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) नहीं है. लेकिन फिर भी पाकिस्तान के पास कई पेसर हैं जो भारत को खतरा पहुंचा सकते हैं. इसलिए भारत को थोड़ा संभलना होगा.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022 के 13 मैच और 15 दिन का शेड्यूल, सभी टीम के खिलाड़ी, वेन्यू, रिजल्ट, लाइव स्ट्रीमिंग और भारत के रिकॉर्ड्स

3. शुरूआती विकेट लेना-

भारत के लिए जरूरी होगा कि वह पाकिस्तान की ओपनिंग तोड़ दे. पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के बॉलर पूरे मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके थे. इस बार भी भुवनेश्वर कुमार और भारत के बॉलरों के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी पाना बड़ी चुनौती होगी. 

4. विराट-

राहुल का चलना जरूरी- काफी दिनों बाद टीम में केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की लय अच्छी नहीं है लेकिन इनसे उम्मीद की जा रही है कि वह अच्छा खेलेंगे.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news