Ind vs Pak T20 world cup: इंडिया को रखना होगा इन बातों का खास ख्याल, वरना जीतना हो जाएगा मुश्किल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1406888

Ind vs Pak T20 world cup: इंडिया को रखना होगा इन बातों का खास ख्याल, वरना जीतना हो जाएगा मुश्किल

Ind vs Pak T20 world cup: भारत पाकिस्तान का कल मैच होने जा रहा है. इस मैच से पहले लोगों में काफी एक्साइटमेंट है. लेकिन भारत के लिए यह मैच जीतना आसान नहीं होगा. टीम को काफी संभलकर परफॉर्म करना होगा.

Ind vs Pak T20 world cup: इंडिया को रखना होगा इन बातों का खास ख्याल, वरना जीतना हो जाएगा मुश्किल

Ind vs Pak T20 world cup: भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला होने जा रहा है. दोनों टीमों के लिए यह पहला मुकाबला होगा. इस मैच को लेकर लोग काफी एक्साइटेड हैं. दोनों टीमें काफी फॉर्म में हैं. लेकिन टीम इंडिया को काफी सावधानी से खेलना होगा, और कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा. वरना टीम को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

- शाहीन अफरीदी बन सकते हैं सिर दर्द

शाहीन अफरीदी दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार होते हैं. पिछली बार जब टीम इंडिया का मुकाबला शाहीन के साथ हुआ था तो टीम का फर्स्ट ऑर्डर परफॉर्म नहीं कर पाया था. शाहीन के पास विकेट निकालने के साथ प्रेशर बनाने की काबिलियत है. ऑस्ट्रेलिया की पिच तेज उछालभरी है. जो शाहीन के लिए काफी फेवरेबल हो सकती है. आपको बता दें शाहीन ने 20 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए हैं. उनकी इकॉनोमी 6.5 की है.

- नए गेंदबाजों से सावधान

कई जानकार भारतीय क्रिकेट टीम को नए गेंदबाजों से सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी टॉम मूडी ने कहा था कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के नए गेंदबाजों को शुरूआत के 6 ओवरों में काफी सावधानी के साथ हैंडल करना होगा. आपको बता दें एशिया कप में भी नसीम शाह ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों की काफी नाक में दम किया था.

- टॉप ऑर्डर को आउट करना बेहद जरूरी

आपको बता दें भारतीय गेंदबाजों को शुरुआती ऑर्डर को साफ करना बेहद जरूरी होगा. क्योंकि बाबर आजम और रिजवान दोनों ही तेजी से रन बानाने वाले खिलाड़ी हैं. अकसर देखा गया है कि जब रिजवान डेथ ओवर तक टिकते हैं तो वह काफी आक्रमक हो जाते हैं, और अच्छे-खासे रन बटोरते हैं. बता दें शुरूआती ऑर्डर को आउट करने की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर की होगी. क्योंकि दोनों के पास अच्छा अनुभव है.

Trending news