NZ के खिलाफ मैच में PAK को सपोर्ट करना भारतीय मुस्लिम को पड़ा भारी, माफी मंगवाई, नारे भी लगवाए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1589735

NZ के खिलाफ मैच में PAK को सपोर्ट करना भारतीय मुस्लिम को पड़ा भारी, माफी मंगवाई, नारे भी लगवाए

GOA: गोवा में एक भारतीय मुस्लिम को मैच के दौरान पाकिस्तान की सपोर्ट करना महंगा पड़ गया. कुछ हिंदूवादी लोगों ने शख्स से माफी मंगवाई और भारत माता की जय के नारे लगवाए, देखिए VIDEO

NZ के खिलाफ मैच में PAK को सपोर्ट करना भारतीय मुस्लिम को पड़ा भारी, माफी मंगवाई, नारे भी लगवाए

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करना भारत के एक मुस्लिम को महंगा पड़ गया. हिंदूवादी लोगों ने एक युवक को घुटनों के बल कान पकड़वाए, 'आई लव इंडिया' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाने पर मजबूर किया. इंडिया टाइम्स के मुताबिक, यह घटना गोवा में हुई. 

पिछले साल नवंबर में एक विदेशी टूरिस्ट गोवा के एक बाजार में आया था.दाऊद अखुंदादा नाम का यह टूरिस्ट व्लॉगर था और बाजार में आने-जाने का वीडियो भी बना रहा था. इसी दौरान वह एक रेस्टोरेंट में पहुंचे, जहां लोग टीवी पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट मैच देख रहे थे. पर्यटक ने उससे पूछा कि वह किस टीम की हिमायत कर रहा है. रेस्टोरेंट के मालिक ने उन्हें बताया कि वह पाकिस्तानी टीम को सपोर्ट कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कामरान अकमल ने किए बड़े खुलासे: सुनाया इशांत शर्मा और गंभीर से लड़ाई का पूरा किस्सा, देखिए

यह जवाब सुनकर टूरिस्ट हैरान रह जाता है और पूछता है कि भारत में पाकिस्तानी टीम का समर्थन? तो रेस्तरां के मालिक ने उसे बताया कि यह इलाका मुस्लिम बहुल है टूरिस्ट ने अपने वीडियो से इस क्लिप को अपने ट्विटर हैंडल @Davud_Akh पर भी पोस्ट किया, जो हाल के दिनों में वायरल हुआ और हिंदूवादियों ने हंगामा किया.

वीडियो से उस शख्स की पहचान हो गई और हिंदू चरमपंथी उसके इलाके में पहुंच गए और उसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करने के लिए माफी मांगने के लिए मजबूर किया. सभी ने अपने-अपने तरीके से उस शख्स से माफी मंगवाई. किसी ने हाथ जोड़कर माफी मंगवाई, किसी ने दोनों घुटनों के बल खड़े होकर दोनों कान पकड़कर कहने को कहा कि मैं भारत से प्रेम करता हूं और किसी ने उत्साहपूर्वक भारत माता की जय बोलने को कहा और वह मुस्लिम शख्स उनकी सभी मांगों को पूरा करता चला गया.

यह भी पढ़ें: कौन हैं पादरी हिलारियन हेगी? जिन्हें कुरान की आयत ने बना दिया मुसलमान

इलाके के सरपंच जोसेफ सेक्वेरा ने घटना की तस्दीक की है और कहा है कि मुस्लिम पीड़ित के ज़रिए पंचायत या पुलिस में कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है.

इस घटना को लेकर पाकिस्तान में काफी रिएक्शन देखने को मिल रहा है. हफ्सा ताहिर नाम की एक पत्रकार ने ट्वीट करते हुए लिखा,"पाकिस्तान में हम खुलकर भारत का समर्थन कर सकते हैं. यहां तक कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी और कोई कुछ नहीं कहता." पत्रकार आगे लिखती हैं,"मुझे अपने देश में चल रही चीजें पसंद नहीं लेकिन जब मैं इन फासीवादी वीडियो को देखती हूं तो मैं पाकिस्तानी होने पर शुक्रिया अदा करती हूं."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news