KKR vs LSG: स्टार्क के बाद सॉल्ट का कहर, KKR ने LSG को 8 विकेट से दी पटखनी
Advertisement

KKR vs LSG: स्टार्क के बाद सॉल्ट का कहर, KKR ने LSG को 8 विकेट से दी पटखनी

KKR vs LSG Highlights: आईपीएल 2024 के 28वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स  को आठ विकेट से हरा दिया.  कोलकाता की ये चौथी जीत है, जबकि एलएसजी की ये तीसरी हार है.    

 

 

 

KKR vs LSG: स्टार्क के बाद सॉल्ट का कहर, KKR ने LSG को 8 विकेट से दी पटखनी

KKR vs LSG Highlights: आईपीएल 2024 के 28वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स पर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इसी के साथ KKR अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली है. फिलिप सॉल्ट ने 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर केकेआर को जीत दिलाई. साल्ट ने इस सीज़न का दूसरा अर्धशतक जमाया.

इससे पहले गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए लखनऊ के बल्लेबाजी यूनिट को धाराशायी कर दिया. लखऊ के लिए निकोलस पूरन 32 गेंदों में 45 रनों का अहम पारी खेलकर एलएसजी को 161 रन के कुल स्कोर तक पहुंचाया.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने 15.4 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. कोलकाता की ये चौथी जीत है, जबकि एलएसजी की ये तीसरी हार है.    

मैच में क्या-क्या हुआ?
लखनऊ की तरफ क्विंटन डकॉक और कप्तान  केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की. लेकिन डीकॉक फिर से 10 रन बनाकर सस्ते में चलते बने. इसके आउट होने के बाद तीसरे नंबरपर बैटिंग करने आए दीपक हुड्डी भी महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, दूसरे छोर पर खड़े राहुल ने पारी को कुछ देर जरूर चलाया लेकिन वह भी 39 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए.

वहीं, आय़ुष बदोनी ने 29 रनों का योगदान दिया. लेकिन इसके बाद निकोलन पूरन 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इस दौरान कोलकाता के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. जबकि बाकी गेंदबाजों में आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़, वरुण चक्रवर्ती और सुनिल नरेन को एक-एक सफलता मिली.  

लखनऊ से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी कोलकाता टीम की भी शुरआत अच्छी नहीं रही. ऑपनर सुनिल नरेन महज 6 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने आए अंगकृष रघुवंशी भी सस्ते में चलते बने.

हालांकि, दूसरे छोर पर खड़े फिलिप सॉल्ट ने तूफानी पारी को जारी रखा, इसमें उनका कप्तान श्रेयस अय्यर ने बखूबी निभाया. सॉल्ट ने 47 गेंदों में 3 छक्के और 14 चौके की मदद से नाबाद 89 रन बनाकर टीम को करीब ओवर पहले ही जीत दिलाई. वहीं, अय्यर ने 38 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली.

लखनऊ की तरफ से मोहिसन खान सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ओवर के स्पैल में 29 रन खर्च कर के 2 विकेट लिएय. इसके अलावा गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रहे.             

 

Trending news