KKR vs SRH: क्लासेन की तूफानी पारी पर हर्षित राणा ने फेरा पानी, KKR ने SRH को 4 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2171655

KKR vs SRH: क्लासेन की तूफानी पारी पर हर्षित राणा ने फेरा पानी, KKR ने SRH को 4 रनों से हराया

KKR vs SRH Highlights: IPL 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ) ने सनराइजर्स हैदराबाद रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हरा दिया. हर्षित राणा ने शानदार बॉलिंग की. इससे पहले मैच के हीरो रहे आंद्रे रसेल ने 64 रनों की तूफानी पारी खेली. 

KKR vs SRH: क्लासेन की तूफानी पारी पर हर्षित राणा ने फेरा पानी, KKR ने SRH को 4 रनों से हराया

KKR vs SRH Highlights: श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ) ने IPL 2024 में शानदार शुरुआत की. केकेआर ने पैट कमिंस के नेतृत्व वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से जीत दर्ज की. मैच के हीरो रहे आंद्रे रसेल ने तोबड़तोड़ बल्लेबाजी की. रसेल की 64 रनों की तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता ने हैदराबाद के सामने 209 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. 

आंद्रे रसेल ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में सबसे तेज 50 रन बनाने का भी कारनामा किया. उन्होंने विस्फोटक पारी के दौरान 6 छक्के और 2 चौके लगाए. इस ऑलराउंडर को इस मुकाम तक पहुंचने में महज 20 गेंदें लगीं. रसेल ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 2 विकेट लिए. इस ऑलराउंडर खेल के लिए रसेल को मैन "ऑफ द मैच" के खिताब से नवाजा गया.
  
हर्षित राणा का चमत्कार 
209 रनों के लक्ष्य का पीछ करने उतरी मेहमान टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने भी शानदार बल्लेबाजी की. SRH के बल्लेबाजों ने KKR के गेंदबाजों का जबरदस्त काउंटर किया, लेकिन टीम 4 रन से पीछे रह गई. हेनरिक क्लासेन ने 29 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने पारी के दौरान 8 छक्के जड़े. जबकि शहबाज अहमद ने भी एक छोटी सी दमदार पारी खेली. शहबाज ने 2 छक्के और एक चौका की मदद से 16 रनों का योगदान दिया. इन दोनों खिलाड़ियों ने मैच को पूरी तरह से अपने पाले में कर लिया था, लेकिन आखिरी ओवर में हर्षित राणा ने क्लासेन और शहबाज अहमद को आउट कर मैच के मोमेंटम को अपनी तरफ कर लिया. SRH को एक बॉल में 5 रनों की जरूत थी और स्ट्राइक पर कप्तान कमिंस थे, लेकिन राणा ने यहां भी बल्लेबाज को छकाने में कामयाब रहे.   

इससे पहले दोनों ऑपनर मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने सधी हुई शुरुआत की. लेकिन दोनों की इस पारी को हर्षित राणा ने ब्रेक कर दिया. इसके बाद अभिषेक भी 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अग्रवाल ने भी 32 रनों का योगदान दिया. कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हर्षित राणा ने लिए. इसके अलावा रसेल ने दो विकेट लिए. जबकि वरुण चक्रवर्ती और सुनिल नारायण ने एक -एक बल्लेबाज को आउट किया.  

KKR के बल्लेबाजों ने SRH के बॉलरों की लगाई क्लास 
इस मैच की पहली पारी में कोलकाता के बल्लेबाजों का रनों की झड़ी लगा दी. खासकर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने SRH के बॉलरों की जमकर क्लास लगाई. हालांकि, KKR के टॉप ऑर्डर के 4 बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सके. इस वक्त ऐस लग रहा था कि कोलकाता 100 अंदर सिमट जाएगी. लेकिन दूसरी तरफ से ऑपनर फिलिप शॉल्ट पारी को संभाला. शॉल्ट ने बाकी बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाया. लेकिन वह भी 54 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद रमणदीप सिंह ने 17 गेंदों में 37 रनों  की तूफनी पारी खेलकर आउट हो गए. वहीं, रिंकू सिंह ने भी 23 रनों की पारी खेली. बाकी काम रसेल ने पूरा कर दिया. 

हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट टी नटराजन ने लिए. जबकि मयंक मारकंडे ने दो बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा कप्तान कमिंस ने एक विकेट लिया.  

Trending news