LSG vs PBKS: लखनऊ की सीजन में पहली जीत, PBKS को 21 रनों से हराया; डेब्यूटेंट मयंक चमके
Advertisement

LSG vs PBKS: लखनऊ की सीजन में पहली जीत, PBKS को 21 रनों से हराया; डेब्यूटेंट मयंक चमके

LSG vs PBKS Highlights: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने अपने दूसरे मुकाबले में बेहतरीन वापसी की. LSG पंजाब किंग्स को 21 रनों हराकर सीजन में पहली जीत दर्ज की.  मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट झटके. 

 

LSG vs PBKS: लखनऊ की सीजन में पहली जीत, PBKS को 21 रनों से हराया; डेब्यूटेंट मयंक चमके

LSG vs PBKS Highlights: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजने के पहले मैच में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी की और अपने दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 21 रनों से हराया. LSG ने अपने घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए PBKS के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर खेलकर 178 रन ही बना सकी. लखनऊ के लिए मयंक यादव ने बॉलिंग में कमाल का प्रदर्शन किया दिखाया. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट झटके. 

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. पारी की शुरुआत कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने की. दोनों ने मिलकर अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन राहुल 15 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद क्विंटन डी कॉक की 54, क्रुणाल पंड्या का नाबाद 43* और निकोलस पूरन 42 रनों की प्रभावशाली पारियां खेली जिसकी बदौलत लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 20 ओवर में 199/8 का स्कोर खड़ा किया. LSG के नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे लेकिन एक छोर पर एक बल्लेबाज था जो चलता रहा और लखनऊ को अपने घरेलू मैदान पर एक मजबूत स्कोर बनाने में मदद की.

पंजाब किंग्स की बॉलिंग की बात करें तो सैम करन सबसे किफायती और प्रभावशाली बॉलर रहे. उन्होंने 4 ओवर में 28 रन खर्च कर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. वहीं,  कैगिसो रबाडा और राहुल चहर को एक-एक विकेट मिला.

लखनऊ से मिले 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने भी धामाकेदार शुरुआत की. ऑपनर कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने दोनों तरफ से तूफानी पारी खेली. धवन ने 50 गेंदों में 70 रन बनाए, जिसमें उन्होंने तीन छक्के और 7 चौके जड़े. जबकि बेयरस्टो ने 29 गेंदों में 3 छक्के और तीन चौके की मदद से 42 रनों की अच्छी पारी खेली. लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज लखनऊ के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सके. लगताार विकेट खोते रहे. हालांकि बीच नें प्रभसिमरण सिंह ने एक छोटी सी और तूफानी पारी खेलकर टीम को एक नई उम्मीद जरूर दी थी, लेकिन वो 7 गेंद 19 रन बनाकर चलते बने.       

लखनऊ की तरफ से आईपीएल में डेब्यू कर रहे युवा गेंदबाज मयंक यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. इसके अलावा मोहसिन खान को 2 सफलता मिली.  बाकी के गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रहे.

Trending news