Mohammed Shami: क्या 22 नवंबर को होगी शमी की वापसी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से मारेंगे एंट्री?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2486136

Mohammed Shami: क्या 22 नवंबर को होगी शमी की वापसी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से मारेंगे एंट्री?

Mohammed Shami: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मैदान पर कब तक वापसी होगी?  ये सबसे बड़ा सवाल है. उम्मीद जताई जा रही है कि शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर वापसी कर सकते हैं.  इसके लिए अनुभवी तेज गेंदबाज जमकर पसीना बहा रहे हैं.  शमी ने गेंदबाजी करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया है.

 Mohammed Shami: क्या 22 नवंबर को होगी शमी की वापसी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से मारेंगे एंट्री?

Mohammed Shami: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट की वजह से करीब एक साल मैदान से दूर हैं. शमी पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में अपने टखने की सफल सर्जरी करवाई थी.  ऑपरेशन के बाद रिवर्स स्विंग के बादशाह शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी पर काम कर रहे हैं और नेट पर खूब पसीना बहा रहे हैं. उनके फैंस शमी के मैदान पर वापसी को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन शमी की मैदान पर कब तक वापसी होगी? इसको लेकर अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है. 

हालांकि, भारतीय तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी की तैयारी जारी रखी है.  इसके लिए शमी नेट्स पर खूब पसीना बहा रहे हैं. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया है. शमी ने टखने की चोट से उबरते हुए बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर लिखा, "सफलता दिन-प्रतिदिन दोहराए गए छोटे-छोटे प्रयासों का योग है." इन सब के बीच शमी ने मैदान पर अपने वापसी को लेकर क्या कहा? आइए जानते हैं..

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@mdshami.11)

ODI वर्ल्ड कप में बरपाया था कहर
वनडे वर्ल्ड कप 2023 सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, उन्होंने महज सात मैचों में 10.70 के औसत और 5.70 की इकोनॉमी रेट के साथ 24 विकेट चटकाए थे, जिसमें उनका 7/57 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. उन्होंने टूर्नामेंट में तीन बार पांच विकेट लिए और सभी दर्द और थकान का सामना किया.

क्या बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शमी की होगी वापसी?
शमी ने सोमवार को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपनी भागीदारी के बारे में कहा कि वह अपनी चोट से लगातार उबर रहे हैं. अनुभवी गेंदबाज ने कहा कि यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर निर्भर करता है कि वह 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं.

गुरुग्राम में एक प्रोग्राम के दौरान शमी ने कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा मैच खेलकर अपनी फिटनेस सुधारने पर ध्यान दे रहे हैं. शमी ने कहा, "फैसला बीसीसीआई के हाथ में है. लेकिन फिलहाल मैं अपनी फिटनेस सुधारने और ज्यादा  मैच खेलने पर ध्यान दे रहा हूं."

 बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पूरा शेड्यूल
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ होगा. एडिलेड ओवल में 6 से 10 दिसंबर तक होने वाला दूसरा टेस्ट दूधिया रोशनी में डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा. इसके बाद, फैंस का ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के गाबा पर होगा, जो 14 से 18 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

वहीं, मेलबर्न के मशहूर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 से 30 दिसंबर के बीच होने वाला पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, सीरीज को आखिरी फेज में ले जाएगा. 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज का आखिरी व  पांचवां और टेस्ट खेला जाना है.

Trending news