VIDEO: रोहित शर्मा ने जीता दिल: आउट होने के बाद भी श्रीलंका के कप्तान को बनाने दिया शतक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1523490

VIDEO: रोहित शर्मा ने जीता दिल: आउट होने के बाद भी श्रीलंका के कप्तान को बनाने दिया शतक

Rohit Sharma and Mohammed Shami: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए आखिरी ओवर में बड़ा फैसला किया. जिससे उनकी खूब तारीफ हो रहा है. 

File PHOTO

Rohit Sharma: भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 67 रन से हराकर सीरीज में 0-1 की बढ़त बना ली है. गुवाहाटी में खेले गए इस हाई स्कोरिंग मैच में जहां बल्लेबाजों ने अच्छे रन बनाए, वहीं मैच के आखिरी ओवर में एक दिलचस्प बात देखने को मिली. हुआ ये था कि जब भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी 50वें ओवर की चौथी गेंद फेंकने आए तो श्रीलंकाई कप्तान दसन शनाका नॉन स्ट्राइकर एंड यानी गेंदबाज की तरफ खड़े होकर क्रीज से बाहर निकल गए और मोहम्मद शमी ने उन्हें आउट कर दिया

नॉन स्ट्राइकर एंड पर मोहम्मद शमी के रन आउट करने के बाद फील्ड अंपायर ने टीवी अंपायर से राब्ता किया, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपील वापस ले ली. शमी ने जब दसन शनाका को रन आउट किया तब वह 98 रन पर खेल रहे थे. रोहित शर्मा के ज़रिए अपील वापस लेने के बाद शनाका ने अपनी सेंचुरी भी पूरी की. विजडन इंडिया के मुताबिक रोहित शर्मा ने कहा, "मुझे नहीं पता था कि शमी ने ऐसा किया है, वह 98 पर खेल रहे थे, हम उन्हें ऐसे आउट नहीं कर सकते थे, हम उन्हें वैसे ही आउट करना चाहते थे जैसे उसने किया था."

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए. भारत की तरफ से विराट कोहली ने 113, रोहित शर्मा ने 83 रन और शुभमन गिल ने 70 रन बनाए. विराट कोहली की यह 45वीं सेंचुरी थी. टार्गेट के जवाब में श्रीलंकाई टीम 50 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाने में सफल रही.

श्रीलंका की तरफ से कप्तान दासन शनाका ने 108 रन की पारी खेली जबकि पथम निशंका ने 72 रन और धनंजय डी सिल्वा ने 47 रन की पारी खेली. भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए उमरान मलिक ने 3 और मोहम्मद सिराज ने 2 रन बनाए. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 12 जनवरी को कलकत्ता में खेला जाएगा.

ZEE SALAAM LIVE T V

Trending news