MS Dhoni Income Tax: क्रिकेट के अलावा भी क़िस्मत के धनी हैं धोनी; एडवांस में अदा किया करोड़ों का टैक्स
Advertisement

MS Dhoni Income Tax: क्रिकेट के अलावा भी क़िस्मत के धनी हैं धोनी; एडवांस में अदा किया करोड़ों का टैक्स

Mahendra Singh Dhoni Income Tax: इंडियन क्रिकेट टीम के एक्स कप्तान और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का जलवा सिर्फ़ खेल के मैदान तक ही क़ायम नहीं हैं, बल्कि पैसों के मामले में भी धोनी क़िस्मत के काफ़ी धनी हैं.

MS Dhoni Income Tax: क्रिकेट के अलावा भी क़िस्मत के धनी हैं धोनी; एडवांस में अदा किया करोड़ों का टैक्स

Mahendra Singh Dhoni Income Tax: इंडियन क्रिकेट टीम के एक्स कप्तान और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का जलवा सिर्फ़ खेल के मैदान तक ही महदूद (सीमित) नहीं हैं, बल्कि पैसों के मामले में भी धोनी क़िस्मत के काफ़ी धनी हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा हैं क्योंकि एम एस धोनी के इनकम टैक्स रिटर्न फाइलिंग में हर साल अच्छा ख़ासा इज़ाफ़ा देखा जा रहा है और वो साल दर साल इनकम के मामले में आगे ही क़दम बढ़ाते जा रहे हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद महेंद्र सिंह धोनी बिज़नेस की दुनिया में कामयाबी की नई तारीख़ लिख रहे हैं. बिज़नेस वेंचर को बढ़ाने के साथ ही उनकी आमदनी में लगातार इज़ाफ़ा दर्ज किया जा रहा है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की फाइल इस बात पर मुहर लगाने के लिए काफ़ी है. 

यह भी पढ़ें: Himachal में पीएम ने दिखाया बड़ा दिल;  एंबुलेंस के लिए रोका अपना क़ाफ़िला, वीडियो हो रहा है वायरल

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में जमा किया 17 करोड़ का एडवांस टैक्स
महेंद्र सिंह धोनी ने चालू फाइनेंशियल एयर की पहली छमाही यानी अप्रैल से अक्टूबर 2022 तक के लिए इनकम टैक्स मेहक्कमे में बतौर एडवांस टैक्स 17 करोड़ रुपए जमा कराए हैं. पिछले फाइनेंशियल एयर में इस मुद्दत (अवधि) के लिए उन्होंने 13 करोड़ बतौर एडवांस टैक्स चुकाया था. जिससे इस बात का अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इस फाइनेंशियल एयर के ख़त्म होने तक उनकी आमदनी में तक़रीबन तीस फीसद का इज़ाफ़ा दर्ज किया जाएगा. अगर बात की जाएं साल  2019-20 और 2018-19 की, तो उसमें धोनी ने 28 करोड़ की रक़म इनकम टैक्स के तौर पर अदा की थी. इनकम टैक्स के आदादो शुमार (आंकड़ों) के मुताबिक़, 2017-18 में एसएस धोनी ने 12.17 करोड़ और 2016-17 में 10.93 करोड़ का टैक्स अदा किया था.

अलग-अलग बिज़नेस में किया इंवेस्टमेंट
 एम एस धोनी ने कई कंपनियों में इंवेस्टमेंट किया है. स्पोर्ट्स वेयर, होम इंटीरियर की कंपनी होमलेन, पुरानी कारों की ख़रीद-फरोख़्त करने वाली कंपनी कार्स 24, स्टार्टअप कंपनी खाताबुक, बाइक रेसिंग कंपनी, स्पोर्ट्स कंपनी रन एडम, क्रिकेट कोचिंग और ऑर्गेनिक फार्मिग में भी उन्होंने इंवेस्टमेंट किया है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि रांची में वह लगभग 43 एकड़ ज़मीन में ऑर्गेनिक फार्मिंग करवाते हैं. अभी हाल में उन्होंने गरूड़ा एयरो स्पेस के साथ हिस्सेदारी में ड्रोन प्रोडेक्ट के लिए ड्रोनी नाम के वेंचर की शुरूआत की है.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Trending news