मुशीर खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रचा इतिहास, सचिन के 29 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2153311

मुशीर खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रचा इतिहास, सचिन के 29 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

Musheer Khan: मुशीर खान रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में शतक बनाने वाला सबसे युवा मुंबई के बल्लेबाज बन गए हैं. मुशीर ने ये कारनामा 19 साल 14 दिन की उम्र में किया. उन्होंने फाइनल में मुंबई की दूसरी पारी में 255 गेंदों का सामना कर सेंचुरी लगाई. इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन के नाम दर्ज था.

मुशीर खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रचा इतिहास,  सचिन के 29 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

MUM vs VID: मुंबई और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडिस में खेला जा रहा है. मुंबई ने दूसरी पारी में 10 विकेट खोकर 428 रन बनाए. इस तरह से मुंबई ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले विदर्भ के सामने 538 रनों का लक्ष्य रखा.  जवाब में खेलने उतरी विदर्भ की टीम मैच के स्टमप्स तक बोर्ड पर 10 रन लगा दिए. ऑपनर अथर्व तायडे और ध्रुव शोरे नाबाद पवेलियन लौटे. लेकिन इससे पहले मुंबई की तरफ से दूसरी पारी में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए मुशीर खान शानदार शतक जड़ा. इस शतक के साथ मुशीर के नाम एक नई उपलब्धि दर्ज हो गई है. उन्होंने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का  29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.
 
दरअसल, मुशीर खान रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में शतक बनाने वाला सबसे युवा मुंबई के बल्लेबाज बन गए हैं. मुशीर ने ये कारनामा 19 साल 14 दिन की उम्र में किया. उन्होंने फाइनल में मुंबई की दूसरी पारी में 255 गेंदों का सामना कर सेंचुरी लगाई. इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन के नाम दर्ज था. उन्होंने अपने 22वें जन्मदिन से एक महीने पहले साल 1994-95 सीजन में पंजाब के खिलाफ दो शतक बनाकर रणजी के फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के मुंबई बल्लेबाज होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इत्तेफाक से, जिस वक्त मुशीर ने यह उपलब्धि हासिल की. उस समय सचिन भी स्टैंड में मौजूद थे और इस युवा खिलाड़ी को अपना रिकॉर्ड तोड़ते हुए देख रहे थे.

मुशीर वसीम जाफर के क्लब में हुए शामिल
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सनसनी फैलाने वाले सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर ने बड़ौदा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक जड़ा था. वह वसीम जाफर के बाद यह रिकॉर्ड बनाने वाले मुंबई के दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने थे.

मुंबई की 42वीं खिताब पर नजर
मुंबई ने रणजी ट्रॉफी के 47 फाइनल मुकाबले में से 41 बार खिताब पर कब्जा किया है. वह अपने 48वें फाइनल में एक और चैंपियनशिप का दावा करने के लिए अग्रसर है. इस बीच, विदर्भ अपना तीसरा रणजी फाइनल खेल रहा है. इससे पहले मुंबई ने  साल 2017-19 के बीच लगातार सीज़न में जीत हासिल की थी.

Trending news