नेपाल के स्टार क्रिकेटर पर कोर्ट का आया फैसला, नाबालिग लड़की से रेप के इल्जाम में पाया दोषी
Advertisement

नेपाल के स्टार क्रिकेटर पर कोर्ट का आया फैसला, नाबालिग लड़की से रेप के इल्जाम में पाया दोषी

Sandeep Lamichhane: नेपाल की एक अदालत ने क्रिकेटर संदीप लामिछाने को नाबालिग लड़की से रेप करने के इल्जाम में दोषी पाया है. हांलाकि, सजा पर अभी फैसला नहीं आया है.  लामिछाने अपने बॉलिंग एक्शन को लेकर दुनिया भर में काफी मशहूर हैं. इसी वजह उसे कई देशों के लीग में खेलने मौका मिला है.

 

नेपाल के स्टार क्रिकेटर पर कोर्ट का आया फैसला,  नाबालिग लड़की से रेप के इल्जाम में पाया दोषी

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट टीम के प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर है. टीम के पूर्व कप्तान और स्टार गेंदबाज संदीप को लामिछाने को नेपाल की एक अदालत ने नाबालिग से रेप करने के इल्जाम में दोषी करार दिया है. संदीप को इससे पहले जनवरी 2023 में अदालत ने रिहा कर दिया था. स्पिनर लामिछाने आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी भी हैं. वो इस लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे.

बता दें कि इस मामले पर सुनवाई रविवार से ही शुरू हुई थी लेकिन इसका फैसला आज यानी शुक्रवार 29 दिसंबर को आया. इस मामले पर फैसला जज शिषिर राज धाकल की सिंगल बेंच ने सुनाई. हालांकि, जज ने अभी सजा तय नहीं की है. सजा पर फैसला अगली सुनवाई पर होगी.

 लामिछाने के ऊपर 17 साल की नाबालिग लड़की से रेप करने का इल्जाम था. पुलिस ने इस मामले में उसे काठमांडू के एक होटल से गिरफ्तार भी किया था. हालांकि, 23 साल के खिलाड़ी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. 12 जनवरी 2023 को  पाटन हाई कोर्ट लामिछाने को रिहा करने का हुक्म दिया था. ये फैसला जज ध्रुवा राज नंदा और रमेश दहल की संयुक्त पीठ ने  20 लाख रुपये और कई शर्तों के साथ जमानत बांड पर रिहा किए थे.   

संदीप पर ये है इल्जाम 
नाबालिग लड़की ने 6 सितंबर 2022 को गौशाल के मेट्रोपोलिटियन पोलिस सर्किल में क्रिकेटर संदीप लामिछाने के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. जिसके बाद नेपाल पुलिस उन्हें 6 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. इल्जाम लगने के बाद संदीप के सभी बैंक अकाउंट और प्रोपर्टी को पुलिस ने सीज कर दिया था.

ऐसा है संदीप क्रिकेट करियर 
संदीप लामिछाने अपने बॉलिंग एक्शन को लेकर काफी मशहूर हैं. इसी वजह उसे कई देशों के लीग में खेलने मौका मिला है. फिलहाल वो सीपीएल और बीबीएल लीग में खेल रहे हैं. जबकि उन्होंने साल 2018-19 में इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला है.

वहीं, संदीप ने नेपाल के लिए खेलते हुए  51 वनडे मैचों में 112 विकेट चटकाए हैं. जबकि 20 टी20 मैचों में उन्होंने 98 विकेट लिए हैं. लेकिन इस मामले की वजह से उनके क्रिकेट करियर पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. लेकिन फिलहाल सभी की नज़रें संदीप की सजा पर बनी हुई है.     

Trending news