PAK vs SA: साउथ अफ्रीका की रोमांचक जीत, पाकिस्तान को 1 विकेट से दी शिकस्त
Advertisement

PAK vs SA: साउथ अफ्रीका की रोमांचक जीत, पाकिस्तान को 1 विकेट से दी शिकस्त

PAK vs SA: चेपॉक में रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के हलक से मैच को निकालकर 1 विकेट से जीत लिया. तबरेज शम्सी बने मैच के हीरो. 

 

PAK vs SA: साउथ अफ्रीका की रोमांचक जीत, पाकिस्तान को 1 विकेट से दी शिकस्त

PAK vs SA Highlights: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में  पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच इस सेशन का सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में  साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया.पाकिस्तान की टूर्नामेंट में लगातार ये चौथी हार है. इस हार के साथ पाकिस्तान खिताब की रेस से लगभग बाहर हो चुका है. साउथ अफ्रीका ने प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर करते हुए मेजबान भारत को पीछे छोड़ दिया है. साउथ अफ्रीका इस जीत के साथ 10 अंक लेकर बेहतर रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर काबिज हो गया है. 

चेपॉक की पिच पर पाकिस्तानी  कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की और बोर्ड पर 46.4 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 270 रन लगा पाने में कामयाब हुए. पाकिस्तान की शुरुआत बहुत खराब रही, ऑपनर अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक सस्ते में पवेलियन लौट गए. हालांकि तीसरे और चौथे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन रिजवान भी 31 रन बनाकर कोएट्जे के बॉल पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद बाबर ने इफ्तिखार अहमद के साथ साझेदारी करने की कोशिश की, लेकिन दोनों विफल हो गए. बाबर पचास रन बनाकर शम्सी को अपना विकेट दे दिया. जबकि इफ्तिखार भी 21 रन बनाकर आउट हो गए.

वहीं शादाब खान और सऊद शकील ने मिलकर अहम साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. शादाब खान ने 36 बॉल में 43 रन तो शकील ने 52 रनों का योगदान दिया.   

साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट तबरेज शम्सी ने लिए. जबकि मार्को यान्सन ने बेहतरीन बॉलिंग की और पाकिस्तान के तीन विकेट झटके. गेराल्ड कोएट्जी ने 2 विकेट और लुंगी एन्गिडी ने 1 विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआती बल्लेबाजी खराब रही. ऑपनर क्विंटन डीकॉक और कप्तान तेंबा बावुमा ज्यादा देर तक क्रीच पर नहीं रूक सके. हालांकि दोनों ने मिलकर टीम को तेज शुरुआत जरूर दी थी. बावुमा ने 28 रन डीकॉक ने 22 रन तो राजी वन्डर दुसें महज 21 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन उसके बाद एडेन मार्करम ने अपनी सूझ बूझ भरी पारी के दम पर टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचाया. मार्करम ने 91 रनों पर अपना विकेट स्पिनर उसामा मीर को दे दिया.

मार्करम के आउट होने के बाद पाकिस्तान के बॉलरों ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को दबाव में डाल दिया. जिसके बाद साउथ अफ्रीका की तरफ से किसी भी बल्लेबाजों ने टिककर बल्लेबाजी नहीं की, हालांकि डेविड मिलर ने तूफानी पारी खेलकर मोमेंट को अपनी जरूर कर लिया था. लेकिन यान्सन के आउट होने के बाद एक वक्त ऐसा लग रहा था ये मैच पाकिस्तान के पाले में है, लेकिन केशव महाराज ने डटकर पाक के बॉलरों का सामना किया. उन्होंने पारी के दौरान 21 बॉलों का सामना किया और टीम को आखिर में जीत दिलाई.

पाकिस्तानी बॉलर ने फिर से एक बार निराश किया. हारिस रऊफ टीम के लिए फिर से एक बार कमजोर कड़ी साबित हुए. हालांकि वसीम जूनियर ने गेंदबाजी में जरूर  प्रभावित की. शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए तो वहीं हारिस रऊफ, वसीम जूनियर और ओसामा मीर ने दो-दो विकेट झटके.   

Trending news