पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निदेशक बनने के बाद हफीज ने किया बड़ा दावा; क्या PCB की उमीदों पर खरे उतरेंगे प्रोफेसर
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निदेशक बनने के बाद हफीज ने किया बड़ा दावा; क्या PCB की उमीदों पर खरे उतरेंगे प्रोफेसर

Pakistan Cricket: पीसीबी चीफ जका अशरफ ने बीते दिनों पूरी चयन समिति को बरखास्त कर दिया था. वहीं कप्तान बाबर आजम ने भी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के कप्तानी पद इस्तीफा दे दिया. अब पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टीम निदेशक पूर्व टेस्ट कप्तान मोहम्मद हफीज नियुक्त किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निदेशक बनने के बाद हफीज ने किया बड़ा दावा; क्या PCB की उमीदों पर खरे उतरेंगे प्रोफेसर

Pakistan Cricket: बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब प्रदर्शन किया था. जिसके बाद पाक टीम के मैनेजमेंट और खिलाड़ियों को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. खराब प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने कोच और कप्तान पर आरोप भी लगाए थे. इसी दबाव में आकर टूर्नामेंट के बीच में ही मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

पीसीबी चीफ जका अशरफ ने बीते दिनों पूरी चयन समिति को बरखास्त कर दिया था. वहीं कप्तान बाबर आजम ने भी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के कप्तानी पद इस्तीफा दे दिया. अब पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टीम निदेशक पूर्व टेस्ट कप्तान मोहम्मद हफीज नियुक्त किया है. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में लीग चरण में बाहर होने के बाद अब टीम को नया स्वरूप देने की जिम्मेदारी दी मिली है. हफीज ने नई जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा,

"मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टीम निदेशक की भूमिका निभाकर सम्मानित और उत्साहित हूं. मैं मेरी क्षमताओं पर भरोसा करने और मुझे यह चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी देने के लिए पीसीबी को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं टीम की सफलता में योगदान देने के लिए कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. साथ मिलकर, हम बेहतर प्रदर्शन के लिए कोशिश करेंगे और अपने प्रशंसकों के लिए खुशियां लाएंगे".

PCB ने पहली बार बनाया टीम निदेशक
पाकिस्तान क्रिकेट में यह  पहली बार हुआ है कि PCB ( Paistan Cricekt Boarad ) ने  नेशनल टीम के लिए निदेशक पद पर किसी को पाकिस्तानी को नामित किया है.

टेस्ट में शान मसूद, टी20 में शाहीन अफरीदी संभालेंगे कप्तानी
पीसीबी ने बाबर आजम के कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद पीसीबी ने बुधवार को शान मसूद को नया टेस्ट कप्तान नियुक्च किया है. जबकि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम की कमान मिली है. इन दोनों का नाम पहले से ही कप्तानी के लिए चर्चाओं में थी. वहीं बोर्ड वनडे फॉर्मेट के लिए कप्तान का फैसला बाद में करेगा. बाबर आजम पाकिस्तान टीम की कप्तानी साल  2019 से संभाल रहे थे.

पाक टीम के नए निदेशक मोहम्मद हफीज ने पिछले साल जनवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

Trending news