ICC Rankings: पाकिस्तान के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछले 59 सालों में नहीं हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2414861

ICC Rankings: पाकिस्तान के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछले 59 सालों में नहीं हुआ ऐसा

Pakistan Cricket: बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर 0-2 शर्मनाक हार झेलने के बाद पाकिस्तान को एक और झटका लगा है. पाकिस्तान के नाम अब एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. शान मसूद की अगुआआई वाली टीम के नाम न चाहते हुए ये रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो पिछले 59 सालों में नहीं हुआ था. 

ICC Rankings: पाकिस्तान के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछले 59 सालों में नहीं हुआ ऐसा

ICC Test Rankings: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का पिछले कुछ सालों से करीब-करीब तीनों फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन जारी है. बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को घरेलू मैदान पर 2-0 से शर्मनाक हार का समाना करना पड़ा. इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम और बोर्ड की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करारा झटका लगा है और वो अब 8वें नंबर खिसक गई है. इस सीरीज से पहले पाकिस्तान टेस्ट टीम में 6ठे नंबर पर काबिज था. इस तरह से शान मसूद की नेतृत्व वाली टीम को 2 स्थान का नुकसान हुआ है.

पाकिस्तान टीम के पास अब महज 76 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, जो पिछले 59 सालों में सबसे कम प्वाइंट है. इससे पहले साल इससे कम प्वाइंट साल  1965 में टीम के नाम दर्ज हुआ था. हालांकि, बांग्लादेश को इस सीरीज का ज्यादा फायदा नहीं हुआ है. बांग्लादेश 66 रेटिंग प्वॉइंट्स लेकर 9वें नंबर पर है. लेकिन पाकिस्तान की हार का फायदा वेस्टइंडीज को मिला है. इन दोनों टीमों को एक-एक स्थान का फायदा हुआ. 

वेस्टइंडीज-श्रीलंका को हुआ फायदा  
श्रीलंका 83 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ 6ठे नंबर पर है, जबकि वेस्टइंडीज टीम पाकिस्तान से एक प्वाइंट ज्यादा लेकर 77 रेटिंग के साथ 7वें नंबर पर मौजूद है.

पाक टीम को पिछले 10 मैचों में नहीं एक भी सफलता  
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी टीम फरवरी 2021 से अपने पिछले दस टेस्ट मैचों में जीत हासिल करने में विफल रही है. इस दौरान पाकिस्तान को छह मैचों हार मिली है, जबिक बाकी चार मैच ड्रॉ हुए  हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज शामिल है.

WTC स्टैंडिंग में बांग्लादेश को 2 स्थान का हुआ फायदा
बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट इतिहस में पहली बार हराया है. पाकिस्तान की हार की वजह से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग (WTC) में भी प्रभाव पड़ा, बांग्लादेश इस चक्र में छह टेस्ट में से तीन में जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

Trending news