Advertisement
photoDetails0hindi

वॉट्सन ने चुने 5 बेहतरीन खिलाड़ी: भारत का सिर्फ एक, पाकिस्तान के 2, केएल राहुल को लेकर कंफ्यूज!

Top 5 Players of T-20: दुनिया के चंद सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉट्सन ने टी-20 वर्ल्डकप से पहले उन्होंने दुनिया 5 सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं. आईसीसी रिव्यू में बोलते हुए वॉट्सन ने यह टीम बनाई और इसमें भारत व पाकिस्तान के खिलाड़ियों का दबदबा रहा है. भारत की तरफ से नौजवान और उभरते हुए खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को रखा है. सूर्यकुमार यादव के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वो अविश्वसनीय बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

1/6

द आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में मेजबान संजना गणेशन ने वाटसन को ऑस्ट्रेलिया में विश्व टी-20 वर्ल्डकप से पहले पांच खिलाड़ियों का चयन करने के लिए कहा. इसमें उन्होंने भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव के अलावा केएल राहुल को शामिल किया है. केएल राहुल का जिक्र करते हुए वॉट्सन ने कहा,"राहुल टी-20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हैं. मुझे उनका नाम शामिल करते हुए बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी, क्योंकि वो हावी होकर खेलना जानते हैं."

1. पहले नंबर पर बाबर आज़म ICC T20I Batting Ranking: 1

2/6
1. पहले नंबर पर बाबर आज़म ICC T20I Batting Ranking: 1

बाबर आज़म को पहले नंबर पर रखते हुए वाटसन ने कहा, "मैं सबसे पहले बाबर आजम को चुनूंगा." "वह दुनिया में नंबर 1 T20 बल्लेबाज है, और वह सिर्फ हावी होना जानता है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि वह कोई जोखिम भी नहीं ले रहे हैं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ अविश्वसनीय रूप से तेज़ी से स्कोर करता है. बाबर को लेकर उन्होंने आगे कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई टी-20 विश्व कप में भी बहुत अच्छा करने जा रहे हैं, क्योंकि उसकी तकनीक ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए बहुत अच्छी तरह से बनाई गई है."

2. सूर्यकुमार यादव यादव दूसरे नंबर पर ICC T20I Batting Ranking: 2

3/6
2. सूर्यकुमार यादव यादव दूसरे नंबर पर ICC T20I Batting Ranking: 2

वॉट्सन ने दूसरे नंबर पर भारत के उभरते हुए बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल किया है. वाटसन ने कहा, "वह अविश्वसनीय रूप से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और मैं उन्हें दूसरे नंबर पर रखना चाहूंगा. हालांकि इस दौरन उन्होंने केएल राहुल को लेकर कहा कि मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगा अगर भारतीय टीम में केएल राहुल होते हैं तो वो भी टी-20 विश्व कप में विस्फोट करते हैं, क्योंकि उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया में हावी होकर खेलना आता है."

3. तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर ICC T20I Batting Ranking: 40

4/6
3. तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर ICC T20I Batting Ranking: 40

तीसरे नंबर पर वॉट्सन ने बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम रखा है. "उन्होंने पिछले टी 20 विश्व कप में, ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीता, और आईपीएल में भी कुछ शानदार रन बनाए. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपनी छाप छोड़ने के लिए वो बेचैन हैं."

4. जोस बटलर ICC T20I Batting Ranking: 17

5/6
4. जोस बटलर ICC T20I Batting Ranking: 17

वाटसन ने कहा मेरे लिए नंबर 4 जोस बटलर हैं.  बटलर को आईपीएल के दौरान कई बार, कोई आउट नहीं कर पाया. उन्होंने कहा कि जब फॉर्म में होते हैं तो तो टी 20 क्रिकेट में उसका आउट होना लगभग असंभव है. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को जहां चाहे मार सकता है.

5. शाहीन अफरीदी: ICC T20I Bowling Ranking: 13

6/6
5. शाहीन अफरीदी: ICC T20I Bowling Ranking: 13

आखिर में वॉट्सन ने 5वें नंबर पर पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को रखा है. शाहीन के बारे में बोलते हुए वॉट्सन ने कहा,"उनकी विकेट लेने की क्षमता कुछ खास है. उन्होंने टी-20 विश्व कप में उस नई गेंद के साथ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट करने में महारत देखी गई है. मुझे बहुत हैरानी होगी कि अगर वह इस बार टी-20 वर्ल्डकप में हावी नहीं होते हैं. शाहीन को लेकर उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर वह शुरुआत में विकेट नहीं लेते हैं तो फिर थोड़ा पीछे हट सकते हैं.