Rohit Sharma: रोहित ने सुनाई खरी-खरी, रिटायरमेंट से पहले जाहिर की दो इच्छाएं; कहा,"मैं ODI वर्ल्ड कप..."
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित ने सुनाई खरी-खरी, रिटायरमेंट से पहले जाहिर की दो इच्छाएं; कहा,"मैं ODI वर्ल्ड कप..."

Rohit Sharma On Retirement:  रोहित शर्मा क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर पूरी तस्वीर साफ कर दी है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि अभी मैं अच्छा खेल रहा हूं, जिसे जारी रखना चाहता हूं. रोहित ने इस दौरान दो इच्छाएं बी जाहिर की.  

 

Rohit Sharma: रोहित ने सुनाई खरी-खरी, रिटायरमेंट से पहले जाहिर की दो इच्छाएं; कहा,"मैं ODI वर्ल्ड कप..."

Rohit Sharma On Retirement: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार फॉर्म जारी है. लेकिन इसके बावजूद भी रोहित क्रिकेट से संन्यास कब लेंगे ऐसी चर्चाएं होती रहती है. हालांकि, अब रोहित ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह कुछ साल और खेलना चाहते हैं और उन्होंने 2027 वनडे वर्ल्ड कप जीतने की दिली ख्वाहिश जाहिर की है. रोहित की अगुआई  में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए फानल में जगह बनाई, लेकिन इस खिताबी मैच में आस्ट्रेलिया से भारतीय टीम हार गई. 

36 साल के रोहित 2007 टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस साल मेगा इवेंट के ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, लेकिन वह वनडे वर्ल्ड कप को इससे ऊपर रखते हैं. अहमदाबाद में आस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार से रोहित काफी व्यथित थे. उन्होंने मशहूर एंकर और होस्ट गौरव कपूर को उनके "ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस" शो में कहा,"मैने संन्यास के बारे में अभी सोचा नहीं है. लेकिन पता नहीं जिंदगी कहां ले जाये. मैं इस वक्त अच्छा खेल रहा हूं और कुछ साल और खेलना चाहता हूं. मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं." 

वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेलने की जताई इच्छा
रोहित ने हमेशा दोहराया है कि उनके लिए वर्ल्ड कप का मतलब 50 ओवरों का प्रारूप है. यही कारण है कि रोहित ने 2027 में साउथ अफ्रीका के मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की इच्छा जाहिर की है.   उन्होंने कहा, "50 ओवरों का वर्ल्ड कप ही असली वर्ल्ड कप है. हम इसे देखकर ही बड़े हुए हैं. जबकि ऐतिहासिक लॉडर्स पर 2025 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होना है. उम्मीद है कि हम उसमें खेलेंगे." 

फाइनल की हार कचोटती रहती है; रोहित
वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार को छह महीने बीत चुके हैं, लेकिन रोहित को अभी तक वह हार कचोटती रहती है. उन्होंने कहा, "वर्ल्ड कप भारत में हो रहा था. हमने फाइनल तक शानदार खेला. सेमीफाइनल जीतने के बाद लगा कि एक कदम की दूरी पर ही है. हालांकि, इसके बाद भी मैंने सोचा कि ऐसी कौन सी एक बात है जिसकी वजह से हम फाइनल हार सकते हैं, लेकिन मेरे दिमाग में कुछ नहीं आया."

उन्होंने कहा, "हमारे अभियान में एक खराब दिन आना था और वही (फाइनल) का दिन था.  हमने अच्छा क्रिकेट खेला, आत्मविश्वास भी था. लेकिन एक खराब दिन हमारा था और आस्ट्रेलिया का अच्छा दिन था. हमने फाइनल में भी खराब क्रिकेट नहीं खेली." 

IPL में कोई टीम कमजोर नहीं है; रोहित
रोहित शर्मा उन गिने चुने खिलाड़ियों में शामिल हैं जो आईपीएल में साल  2008 से लेकर अब तक सारे सेशन खेले हैं. उन्होंने कहा कि लीग में कोई भी टीम कमजोर नहीं है. रोहित ने कहा, "आईपीएल पिछले एक दशक में इतना बड़ा हो गया है कि हर टीम काफी प्रतिस्पर्धी है. अब कोई कमजोर टीम नहीं है. यह IPL प्रथम श्रेणी जैसा है, जिसमें कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है. लेकिन शुरूआत में ऐसा नहीं था. अब इतनी तकनीक शामिल है कि लोगों को पता है कि कौन सी कमी पूरी करनी है."

 

Trending news