SA vs AUS: कंगारूओं के खिलाफ नहीं खेलेंगे साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा? ये संभाल सकते हैं सेमीफाइनल की कमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1955146

SA vs AUS: कंगारूओं के खिलाफ नहीं खेलेंगे साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा? ये संभाल सकते हैं सेमीफाइनल की कमान

SA vs NED, Semi Final: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइल मुकाबले में साउथ अफ्रीका खेलना संदिग्ध लग रहा है. बावुमा अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हो गए थे. साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. ये मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. 

 

SA vs AUS: कंगारूओं के खिलाफ नहीं खेलेंगे साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा? ये संभाल सकते हैं सेमीफाइनल की कमान

SA vs NED, Semi Final: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइल मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा का सेमीफाइनल मैच में खेलना संदिग्ध लग रहा है. बावुमा अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच मे चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह बावुमा पहली पारी में सिर्फ नौ गेंदों के बाद ही मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे, लेकिन वापसी करने के बाद  ज्यादातर मिड-ऑफ पर फील्डिंग की. हालांकि, इस दौरान वह  लंगड़ाते हुए दिखे. उन्होंने ने अपने चोट के बारे में बताते हुए कहा, 

 "जाहिर तौर पर मेरे पैर में दर्द है - पता नहीं किस हद तक जाएगा, यह सेमीफाइनल के लिए ठीक रहेगा? जाहिर तौर पर मेरे पास बाहर आने का विकल्प था, लेकिन मुझे लगता है कि यह हमारा आखिरी मौका था ग्रुप-स्टेज गेम का. हालांकि,इसका प्ले-ऑफ पर कोई बड़ा असर नहीं था."

 कप्तान बावुमा सेमीफाइनल के लिए पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो उनकी गैरमौजूगी में एडेन मार्करम साउथ अफ्रीका की कप्तानी करेंगे. साउथ अफ्रीका अपना सेमीफाइनल मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. 

साउथ अफ्रीका ने चेन्नई में खेले गए मैच में पाकिस्तान पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए फिर से टीम लड़खड़ा गई थी. लेकिन रासी वन दर दुसें ने अच्छी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. हालांकि, नीदरलैंड और भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए हार का सामना करना पड़ा था. इस टूर्नामेंट में चेज करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम लड़खड़ाती हुई नज़र आई है जो सबसे बड़ी कमजोरी भी साबित हो रही है.
बावुमा ने कहा, "जीतना एक आदत है, इसलिए हम उस गति को आगे ले जाना चाहते हैं. हम बहुत आत्मविश्वास रखते हैं. इसके अलावा, हमने कुछ अलग किया है. आम तौर पर, प्राथमिकता पहले बल्लेबाजी करना है. लेकिन हमने बाद में बल्लेबाजी की."

Trending news