पहला टेस्ट शतक लगाते ही सरफराज खान हुए सचिन और विराट की लिस्ट में शामिल, जानें कौन सा है वह रिकॉर्ड?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2479456

पहला टेस्ट शतक लगाते ही सरफराज खान हुए सचिन और विराट की लिस्ट में शामिल, जानें कौन सा है वह रिकॉर्ड?

IND vs NZ Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में पूरी भारतीय टीम सिर्फ 47 रनों पर आउट होने के बाद जीत की उम्मीद छोड़ चुकी थी, लेकिन सरफराज खान की शतकीय पारी ने उस उम्मीद को फिर से जिंदा कर दिया. और भारत वापस से मैदान में जंग के लिए तैयार है. 

पहला टेस्ट शतक लगाते ही सरफराज खान हुए सचिन और विराट की लिस्ट में शामिल, जानें कौन सा है वह रिकॉर्ड?

IND vs NZ Test Match Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में सरफराज खान का बल्ला जमकर बोल रहा है. सरफराज खान ने दूसरी पारी में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाते ही न्यूजीलैंड को पहले पारी का जवाब भी दे दिया है. फिलहाल सरफराज 125 रनों पर नाबाद खेल रहे हैं, और उनका साथ देने मैदान पर ऋषभ पंत मौजूद हैं. ऋषभ पंत भी 53 रन बनाकर मैदान में अपने पैर जमा चुके हैं. 

खेल में वापस लौटी भारत
बेंगलुरू में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में बारिश लगातार बाधा डाल रही है. बावजूद खिलाड़ियों के हौसले काफी बुलंद हैं.  भारत सरफराज और ऋषभ पंत की बदौलत एक अच्छा स्कोर बनाने में सफल हो रही है. और खेल में वापस से जिंदा भी हो गई है. क्योंकि भारत की पूरी टीम पहली पारी में मात्र 47 रनों पर आउट होकर बैकफूट पर चली गई थी, और न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रनों का विशाल स्कोर बना डाला था, जो भारत को दबाव में डालने के लिए काफी था, लेकिन भारत के खिलाड़ियों ने खेल में वापसी की और खेल में वापस जिंदा किया. 

सरफराज खान का पहला शतक
सरफराज खान का ये पाँचवाँ टेस्ट है. पहली पारी में जीरो पर आउट होने के बाद सरफराज से पूरी टीम को काफी उम्मीदें थी,  दूसरी पारी में उतरते ही सरफराज ने संभलकर खेलना शुरू किया और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 70 रनों पर नाबाद रहे. इसके बाद आज सरफराज जब मैदान में उतरे तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा, सरफराज के कई शाट्स इतने जबरदस्त थे कि न्यूजीलैंड के तमाम खिलाड़ी देखकर हैरान रह गए. 

सचिन-विराट की लिस्ट में शामिल
सरफराज की इस शतकीय पारी की बदौलत वह भारत के दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए. सरफराज पहली पारी में जीरो और दूसरी पारी में शतक लगाकर सुनील गावस्कर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन  और विराट कोहली की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. जो कभी पहली पारी में शून्य पर आउट होकर दूसरी पारी में शतक मारने में सफल रहे थे. 

 

Trending news