सरफराज खान के छोटे भाई ने साउथ अफ्रीका में भारत का बजाया डंका, बल्ले और बॉल से किया धमाल
Advertisement

सरफराज खान के छोटे भाई ने साउथ अफ्रीका में भारत का बजाया डंका, बल्ले और बॉल से किया धमाल

ICC U19 World Cup: भारतीय घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाज सरफराज खान ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. तो वहीं दूसरी तरफ उनके छोटे भाई ने साउथ अफ्रीका में बल्ले और बॉल दोनों से विरोधियों की जमकर क्लास लगाई है. U-19 टीम साउथ अफ्रीका में ट्राई सीरीज खेल रही है.  

 

 

सरफराज खान के छोटे भाई ने साउथ अफ्रीका में भारत का बजाया डंका, बल्ले और बॉल से किया धमाल

Sarfaraz Khan And Musheer Khan: 'बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुबहानअल्लाह' ये मशहूर कहावत मैं आज इसलिए लिख रहा रहूं कि भारतीय क्रिकेट में इन दिनों दो भाईयों की जोड़ी काफी कमाल कर रही है. सरफराज खान को भला आज के वक्त में कौन नहीं जानता है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से विरोधियों की जमकर क्लास लगाई है. वो भारत के घरेलू क्रिकेट में 'सर डॉन ब्रैडमेन' के नाम से पहचाने जाने लगे हैं.

हालांकि, ये अलग बात है कि सरफराज बिहार के खिलाफ पटना के मोईन उल-हक स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी मैच में 1 रन पर आउट हो गए. लेकिन उनके आंकड़े उनकी काबिलियत की कहानी को खूब बयां करते हैं. अब ऐसे ही छोटे मियां यानी मुशीर खान ने मैदान में 'पंजा' लेकर भारत का डंका बजा दिया.

लेकिन अब आपके मन में ये सावल होगा कि आखिरकार सरफराज के छोटे भाई ने किया कर दिया. तो मैं आपको बता दूं उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से जलवा दिखाया है. मुशीर खान ने बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया अंडर-19 टीम में खेल रहे हैं.उन्होंने साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर धामेकादार खेल दिखाया. 

 मुशीर खान ने द. अफ्रीका में गाड़ा झंडा
दरअसल, भारत की U-19 टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. जहां टीम इंडिया उदय शरण की अगुआई में ट्राई सीरीज खेल रही है. ये ट्राई सीरीज अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है. लेकिन इस सीरीज के खत्म होते ही भारतीय अंडर-19 टीम साउथ अफ्रीका में ही -19 वर्ल्ड में हिस्सा लेगी. बता दें कि मुशीर खान इस टूर्नामेंट में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे.

बल्ले और बॉल दोनों से किया कमाल
मुशीर खान इस सीरीज में बॉल और बल्ले दोनों से कहर बरपा रहे हैं. उन्होंने 6 जनवरी खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस मैच में मुशीर खान ने 5 विकेट चटकाए. इसके अलावा उन्होंने 41 रनों की अहम पारी खेली. क्योंकि ये रन उस वक्त आया जब टीम को रन चेज कर रही थी. इसी पारी की बदौलत भारत ने मेजबान टीम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की.  

मुशीर के प्रदर्श से कप्तान खुश
कप्तान उदय शरण मुशीर खान के हरफनमौला प्रदर्शन से काफी खुश हैं. होना भी चाहिए क्योंकि भारत इसी सरमजीं पर अंडर-19 वर्ल्ड कप भी खेलेगा. मुशीर ने उदयशरण की कप्तानी मे टोटल 7 मैच खेले हैं.   
 

Trending news