South Africa Squad: साउथ अफ्रीका ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अनकैप्ड खिलाड़ी को बनाया कप्तान !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2036547

South Africa Squad: साउथ अफ्रीका ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अनकैप्ड खिलाड़ी को बनाया कप्तान !

South Africa Test Squad:  अनकैप्ड खिलाड़ी नील ब्रांड न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के सीरीज के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने के साथ बतौर कप्तान भी डेब्यू करेंगे. हालांकि, इस दौरे के लिए टीम में कई नियमित और सीनियर प्लेयर को शामिल नहीं किया गया है.

South Africa Squad: साउथ अफ्रीका ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अनकैप्ड खिलाड़ी को बनाया कप्तान !

South Africa Test Squad: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम इन दिनों तेंबा बावुमा की अगुआई में घरेलू सरज़मीं पर भारतीय टीम से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. साउथ अफ्रीका पहले मैच में भारत को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अब दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से खेला जाएगा. इसके बाद प्रोटियाज टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी, जिसके लिए मैनेजमेंट ने आज टीम का ऐलान कर दिया. लेकिन इस दौरे के लिए बोर्ड ने चौंकाने वाले स्क्वाड की घोषणा की है. मुख्य चयनकर्ता ने टीम की कमान बाएं हाथ के अनकैप्ड बल्लेबाज  नील ब्रांड को दी है.   
 
अनकैप्ड खिलाड़ी नील ब्रांड न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के सीरीज के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने के साथ बतौर कप्तान भी डेब्यू करेंगे. हालांकि, इस दौरे के लिए टीम में कई नियमित और सीनियर प्लेयर को शामिल नहीं किया गया है. खास बात यह है कि 14 सदस्यीय टीम में कप्तान समेत कुल 7 अनकैप्ड खिलाड़ियों को स्क्वाड में जगह दी गई है.   

ये हैं अनकैप्ड प्लेयर्स

साउथ अफ्रीका की टीम ने न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए कप्तान नील ब्रांड के अलावा बल्लेबाज रेनार्ड वान टोंडर, रुआन डी स्वार्ट, मिहलाली म्पॉन्गवाना, शेपो मोरेकी,  क्लाइड फॉर्टुइन और शुआन वॉन बर्ग को टीम शामिल किया है. 

कब से खेली जाएगी सीरीज

न्यूज़ीलैंड दौरे की आगाज 04 फरवरी को होगी. पहला मुकाबला माउंट माउंगानुई की ऐतिहासिक मैदान बे ओवल ( Bay Oval Ground ) में खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच 13 से 17 फरवरी के बीच हैमिल्टन के सेडन पार्क ( Sedan Park, Hamilton ) में होगा.

साउथ अफ्रीका के नज़रिए से ये दौरा काफी दिलचस्प

ये दौरा काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि 7 अनकैप्ड खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सब की नज़रें रहेंगी. अब देखने वाली बात यह होगी कि सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में नए नवेले कप्तान समेत अनकैप्ड प्लेयर कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टेस्ट स्क्वाड ( South Africa Test Squad )

नील ब्रांड (कप्तान), जुबैर हमजा, क्लाइड फॉर्टुइन, डेविड बेडिंघम, शेपो मोरेकी, रुआन डी स्वार्ट, डुआन ओलिवर, कीगन पीटरसन, मिहलाली म्पॉन्गवाना, डेन पीट, डेन पेटरसन, शॉन वॉन बर्ग, रेनार्ड वान टोंडर, खाया जोंडो.

Trending news