SRH vs MI: हैदराबाद ने मुंबई को हाई स्कोरिंग मुकाबले में 31 रनों से हराया, मैच में बने कई रिकॉर्ड
Advertisement

SRH vs MI: हैदराबाद ने मुंबई को हाई स्कोरिंग मुकाबले में 31 रनों से हराया, मैच में बने कई रिकॉर्ड

SRH vs MI Highlights:आईपीएल 2024 के 8वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त दी. मेजबान टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के लिए बैटिंग में मास्टरक्लास प्रदर्शन किया. 

SRH vs MI: हैदराबाद ने मुंबई को हाई स्कोरिंग मुकाबले में 31 रनों से हराया, मैच में बने कई रिकॉर्ड

SRH vs MI Highlights: आईपीएल 2024 के 8वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त दी. मेजबान टीम ने हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 277 रन बनाने के लिए बल्लेबाजी में मास्टरक्लास प्रदर्शन किया. वहीं, इतने बड़े स्कोर वाले मैच में मेहमान टीम मुंबई के भी बैट्समैन ने शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन 246 रन ही बना सकी. इस तरह से मुंबई को 31 रनों का हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा इस मैच में कई और रिकॉर्ड बने. 

सबसे ज्यादा छक्के का बना रिकॉर्ड
रिकॉर्ड तोड़ने की बात करें. इस रोमांचक मैच में सबकुछ था. एक पारी में किसी भी टीम के द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने के अलावा आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने का भी रिकॉर्ड बना.  राजवी गांधी स्टेडियम में बाउंड्री बड़ी होने के बावजूद, दोनों टीमों के बबल्लेबाजों ने जमकर छक्के लगाए. SRH ने अपनी पारी में टोटल 18 छक्के लगाए, तो वहीं MI ने 20 छक्के लगाकर एक मैच में कुल 38 छक्के लगने का भी रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इसके अलावा इस मैच के दोनों पारियों में कुल 523 रन बने.

मुंबई इंडियंस ने अच्छी लड़ाई लड़ी. ब्लू आर्मी के लिए तिलक वर्मा ने 6 छक्के लगाए. जबकि टिम डेविड और हार्दिक पंड्या ने कुछ गगनचुंबी छक्कों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया.

डेब्यूटेंट क्वेना मफाका के नाम अनचाहा रिकॉर्ड
साउथ अफ्रीका के युवा खिलाड़ी क्वेना मफाका ने आईपीएल 2024 में पदार्पण किया. लेकिन यह ऐसा ड बयू होगा जिसे 17 साल के तेज गेंदबाज हमेशा के लिए भूलना चाहेगा. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल में टोटल 66 रन लुटाए, जिसके चलते इस युवा खिलाड़ी की खूब आलोचना हो रही है. इसी के साथ उन्होंने अपने नाम न चाहते हुए भी एक नया रिकॉर्ड दर्ज लिया. दरअसल, प्रोटियीज तेज गेंदबाज ने आईपीएल के इतिहास में अपने डेब्यू मैच में किसी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन खर्चे.

एक पारी में सबसे ज्याद रन बनने का रिकॉर्ड
हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और जिसका उन्होंने शानदार तरीके से जवाब दिया. मेजबान टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17 साल के इतिहास में किसी टीम द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 277/3 बनाए. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 263/5 बनाया था.

हैदराबाद में प्रोटियाज़ का हमला
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन और एडेन मार्करम ने पारी को शानदार तरीके से फिनिश किया. दोनों ने सिर्फ 54 गेंदों पर 116 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की. मार्कराम 28 गेंदों में 2 चौके और एक छक्का की मदद से 42 रन बनाकर नाबाद लौटे. हालांकि, इस पारी की आकर्षण का केंद्र हेनरिक क्लासेन रहे. उन्होंने 80 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान क्लासेन ने 235 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल हैं. 

आईपीएल 2024 की सबसे तेज़ फिफ्टी
IPL 2024 में युवा अभिषेक शर्मा ने इस सीजन में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में अर्धशतक जड़ा.

मैच में क्या-क्या हुआ?
मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर हैदराबाद को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 277 रन लगाए.   एडेन मारकरम ने 28 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. जबकि हेनरिक क्लासेन सबसे ज्यादा 34 गेंदों में 80 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, ट्रेविस हेड ने 24 गेंदों में 42 रनों का योगदान दिया. जबकि अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों में 63 रन बनाए.

 दूसरी पारी में मुंबई इंडियंस की तरफ से ऑपनिंग बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा और ईशान किशन ताबड़तोड़ शुरुआत की. लेकिन दोनों बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए. किशन ने 34 और रोहित ने 26 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नमन धीर और तिलक वर्मा मुंबई के लिए एक नई उम्मीद लेकर आया. दोनों बल्लेबाजों ने दोनों तरफ खूब आतिशबाजी की, लेकिन नमन 30 और वर्मा 64 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टिम डेविड ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. लेकिन दूसरी तरफ से कोई भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुक सके.      

पंड्या ने 26 रनों का योगदान दिया. जबकि डेविड 42 रन और रोमारियो शेफर्ड 15 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. वहीं, मुंबई और हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई.  

Trending news