सूर्यकुमार यादव की जर्मनी में हुई कामयाब सर्जरी; इस टूर्नामेंट से कर सकते हैं वापसी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2065878

सूर्यकुमार यादव की जर्मनी में हुई कामयाब सर्जरी; इस टूर्नामेंट से कर सकते हैं वापसी!

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की 17 जनवरी को जर्मनी के म्यूनिख में ग्रोइन की कामयाब सर्जरी हुई. उन्होंने सर्जरी के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा, "सर्जरी हो गई. मैं सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.

सूर्यकुमार यादव की जर्मनी में हुई कामयाब सर्जरी; इस टूर्नामेंट से कर सकते हैं वापसी!

Suryakumar Yadav Groin Surgery: T20 बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव के फैंस के लिए राहत की खबर है. टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की 17 जनवरी को जर्मनी के म्यूनिख में ग्रोइन की कामयाब सर्जरी हुई. कई रिपोर्टों से पता चला है कि सूर्यकुमार का स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन हुआ था. उनसे पहले केएल राहुल ने भी 2022 में म्यूनिख में ही स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन करवाया था. सूर्यकुमार सर्जरी के लिए अपनी वाइफ देविशा के साथ जर्मनी में हैं. उन्होंने सर्जरी के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा, "सर्जरी हो गई. मैं सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्‍होंने चिंता जताई और मेरे अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की. मैं यह बताते हुए खुशी महसूस कर रहा हूं कि जल्‍द ही वापसी करूंगा".

 

सर्जरी के बाद किया पोस्ट
33 साल के बल्लेबाज, पिछले महीने जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान 56 गेंदों में सेंचुरी बनाने के बाद फील्डिंग करते वक्त बाएं एंकल  में चोट लगने के बाद से एक्शन से बाहर हैं. बाद में, उन्हें मून बूट्स के साथ चलते हुए देखा गया, जिससे पता चलता है कि चोट गंभीर थी. कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि सूर्यकुमार के जख्मी टखने का भी ऑपरेशन हुआ है. यहां तक कि ग्रोइन ऑपरेशन के लिए जर्मनी जाने से पहले वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में पुनर्वास से भी गुजरे थे.

बेहतरीन बल्लेबाज जल्द करेंगे वापसी
यह देखना बाकी है कि, सूर्यकुमार आईपीएल 2024 की शुरुआत के लिए समय पर फिट होते हैं या नहीं. ऐसा माना जा रहा है कि मार्च के तीसरे हफ्ते से मैच शुरू होगा. आईपीएल में सूर्यकुमार पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का अहम हिस्सा रह चुके हैं. अमेरिका और वेस्ट इंडीज में 1-29 जून तक होने वाले 2024 मेंस टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनकी मौजूदगी इंडियन टीम के लिए अहम होगी.

Trending news