"Champions Trophy 2025: टीम इंडिया पाकिस्तान में नहीं खेलेगी चैंपियन्स ट्रॉफी ? 2025 में है टूर्नामेंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2331079

"Champions Trophy 2025: टीम इंडिया पाकिस्तान में नहीं खेलेगी चैंपियन्स ट्रॉफी ? 2025 में है टूर्नामेंट

Team India, ICC Champions Trophy Pakistan Visit: आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि टीम इंडिया इस बार भी पाकिस्तान जाकर मैच नहीं खेलेगी.
 

"Champions Trophy 2025: टीम इंडिया पाकिस्तान में नहीं खेलेगी चैंपियन्स ट्रॉफी ? 2025 में है टूर्नामेंट

Team India, ICC Champions Trophy Pakistan Visit: अगले साल पाकिस्तान में होने वाली 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय क्रिकेट टीम की भागीदारी अनिश्चित हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के करीबी सूत्रों के अनुसार, टीम इंडिया के फरवरी-मार्च 2025 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है, समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है.

पाकिस्तान नहीं तो कहां होगा मैच?

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों ने यह भी बताया कि बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से भारत के मैचों की मेजबानी दुबई या श्रीलंका में करने के लिए कहेगा. आठ टीमों का यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेला जाएगा.

शुरुआती ड्राफ्ट में क्या लिखा है?

चैंपियंस ट्रॉफी के प्रारंभिक ड्राफ्ट के अनुसार, भारत और पाकिस्तान 1 मार्च को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे. हालांकि, यह बताना करना महत्वपूर्ण है कि टीम इंडिया ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. पिछले साल भी भारत के एशिया कप मैच और फाइनल श्रीलंका में आयोजित किए गए थे, न कि पाकिस्तान में, जो मूल मेजबान था.

समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से बताया, "भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. आईसीसी से कहेगा कि वह अपने मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित करे."

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय टीम की यात्रा, प्रस्थान और आगमन के लिए सिर्फ एक शहर लाहौर में व्यवस्था की थी, जो दोनों देशों की सीमा के करीब है. लेकिन ऐसा लगता है कि पाकिस्तान जाने की योजना को रद्द कर दिया गया है.

सरकार के फैसले के मुताबिक लेंगे फैसला

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इससे पहले इसी मुद्दे पर पूछे जाने पर एएनआई से कहा था, "चैंपियन ट्रॉफी के मामले में हम वही करेंगे जो भारत सरकार हमें करने के लिए कहेगी. हम अपनी टीम तभी भेजते हैं जब भारत सरकार हमें अनुमति देती है. इसलिए हम भारत सरकार के फैसले के अनुसार काम करेंगे."

Trending news