बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से शाहीन का क्यों कटा पत्ता? हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2405819

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से शाहीन का क्यों कटा पत्ता? हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने बताई ये वजह

PAK vs BAN:  पाकिस्तान  के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपनी हरकतों को लेकर कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भी उनका प्रदर्शन काफी खराब था. अब टेस्ट टीम के हेड कोच ने बड़ा एक्शन लेते हुए शाहीन को दूसरे टेस्ट से बाहर का रास्ता का दिखा दिया है. हेड ने इसके पीछे जो वजह बताई है उसे सुनकर यकीन कर पाना काफी मुश्किल है.     

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से शाहीन का क्यों कटा पत्ता? हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने बताई ये वजह

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे व आखिरी टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है. लेकिन फैंस के लिए सबसे चौंकने वाली बात यह है कि शाहीन अफरीदी को पाकिस्तान की 12 सदस्ययी टीम बाहर का रास्ता दिखा दिया है . शाहीन अफरीदी रावलपिंडी में होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को निकालने की वजह पाकिस्तानी टेस्ट टीम के हेड कोच ने जो बताई है वो और चौंकाने वाली है. टेस्ट टीम के मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने बताया कि यह फैसला शाहीन अफरीदी से बातचीत करने के बाद लिया गया है.

टीम से बाहर क्यों हुए शाहीन?
जेसन गिलेस्पी ने शाहीन अफरीदी को बाहर करने की जो वजह बताई है उसपर यकीन कर पाना काफी मुश्किल है.  दरअसल, जेसन गिलेस्पी ने जो कहा है कि उससे लगता है कि शाहीन की गेंदबाजी में कुछ खामियां है, जिसे शाहीन ने भी माना है. जेसन गिलेस्पी ने कहा, "शाहीन अफरीदी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. हमारी शाहीन से अच्छी बातचीत हुई है और वो इस फैसले के पीछे के कारण को समझते हैं. शाहीन को हमने कुछ फीडबैक दिया है. शाहीन कुछ चीजों पर वो काम कर रहे हैं और वो अपनी गेंदबाजी को और धारदार बनाने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं."

शाहिन पहले मैच में रहे थे फ्लॉप
उल्लेखनीय है कि शाहीन अफरीदी का बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में प्रदर्शन काफी खराब रहा था. उन्होंने रावलपिंडी टेस्ट की पहली पारी में 88 रन खर्च कर दो पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किए थे. बांग्लादेश ने इस वक्त तक पाकिस्तान पर अपनी कड़ मजबूत कर ली थी. इस मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें:- PAK vs BAN Dream 11 Prediction: ऐसे बनाएं ड्रीम11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

 

शाहीन के इस हरकत से पहले टेस्ट में मचा था बवाल
बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट पाकिस्तान की वजह से काफी चर्चाओं में रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट इतिहास में पहली हार नहीं बल्कि खिलाड़ियों के बर्ताव थे. दरअसल, इस मैच के दौरान शाहीन अफरीदी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसपर काफी ज्यादा विवाद हुआ था. मैच के बीच में जब पाकिस्तानी टीम हडल बनाकर खड़ी थी तो कप्तान शान मसूद ने उनके कंधे पर हाथ रखा था. लेकिन शाहीन ने कप्तान का हाथ झटक दिया. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ये चर्चाएं होने लगी की शाहीन और मसूद के बीच कुछ ठीक नहीं चल है.

Trending news