World Cup 2023: क्विंटन डी कॉक ने वर्ल्ड कप में रचा नया कीर्तिमान, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल
Advertisement

World Cup 2023: क्विंटन डी कॉक ने वर्ल्ड कप में रचा नया कीर्तिमान, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

Quinton De Cock New Record: साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड 209 रनों से करारी शिकस्त दी है. इस मैच में क्विंटन डी कॉक शतक लगाकर नया कीर्तिमान रच दिया है. टूर्नामेंट में डी कॉक ने अभी तक चार शतक लगाए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 114 रन बनाए. 

 World Cup 2023: क्विंटन डी कॉक ने वर्ल्ड कप में रचा नया कीर्तिमान, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

Quinton De Cock New Record: क्विंटन डी कॉक ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है. डी कॉक ने टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाकर टूर्नामेंट में अपना चौथा शतक पूरा कर किया. इसी के साथ डी कॉक के नाम कई उपलब्धि भी दर्ज हो गई है. उन्होंने वर्ल्ड कप के एक संस्करण में चार शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के कुमार संगकारा ( Kumar Sangkara ) की भी बराबरी कर ली है. 

डी कॉक ने एमसीए स्टेडियम, पुणे में कीवीज के खिलाफ 116 गेंदों का सामना कर के 114 रन बनाए. इससे पहले श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी और विकेट कीपर संगकारा ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में साल 2015 के दौरान चार शतक लगाने का किर्तिमान रचा था.

रोहित शर्मा टॉप पर काबिज
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ( Roit Sharma ) इस लिस्ट में टॉप काबिज है, रोहित शर्मा ने साल  2019 वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाए थे. जबकि  मार्क वॉ ( Mark Wow ), सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) और मैथ्यू हेडन ( Mathew Hyden ) तीन-तीन शतकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. वहीं डी कॉक ने 114 रनों की पारी की बदौलत एक वर्ल्ड कप सेशन में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले, पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस ( Jaquis kallis ) के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है.

क्विंटन डी कॉक के नाम दर्ज हुए कई रिकॉर्ड
क्विंटन डी कॉक वर्ल्ड कप में एक सेशन में सबसे ज्यादा 500 रन बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी भी बन गए हैं. साथ ही एक विकेटकीपर के रूप में विश्व कप सेशन में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है.

दिनभर फ़ोन में घुसे रहते हैं, तो हो जाएं सावधान; मोबाइल छीन लेगा बाप बनने का सुख!

Trending news