World Cup 2023: कब होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला? अहम जानकारी आई सामने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1803747

World Cup 2023: कब होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला? अहम जानकारी आई सामने

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को नरेंद्र स्टेडियम में खेला जाना था. लेकिन इसमें कुछ बदलाव हुआ है. मैच को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. 

World Cup 2023: कब होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला? अहम जानकारी आई सामने

World Cup 2023: आगामी एकदिवसीय विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर की जगह अब 14 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. विश्व कप कार्यक्रम में और भी बदलाव होने की उम्मीद है. यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. नवरात्री को ध्यान में रखते हुए BCCI ने ICC की सहमति से यह फैसला लिया है. बता दें कि इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस टूर्नामेंट में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं. इन बदलाओं का ऐलान आज शाम तक किया जा सकता है. 15 अक्टूबर को नवरात्र की शुरूआत हो रही है. नवरात्र हिंदू का महापर्व है. नवरात्र महापर्व गुजरात में धूमधाम से मनाया जाता है. इस समय देश और विदेश से लोग पहुंचते है. इसी को देखते हुए ये बदलाव किया गया है. 

जानकारी के लिए बता दें कि हाल में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया था. उसी समय से कयास लगाए जा रहे थे कि विश्व कप में बड़ा बदलाव होने वाला है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि "इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव की उम्मीद है. आने वाले दिनों में इसकी घोषणा हो सकती है. जय शाह ने कहा कि 2-3 सदस्य बोर्ड ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल में कुछ बदलाव करने की अपील की है."

भारतीय टीम का नया शेड्यूल
8 अक्टूबर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया , चेन्नई 
11 अक्टूबर, भारत बनाम अफगानिस्तान, दिल्ली
15 अक्टूबर, भारत बनाम पाकिस्तान, अहमदाबाद, संभावित
19 अक्टूबर, भारता बनाम बांग्लदेश, पुणे
22 अक्टूबर, भारत बनाम न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर, भारत बनाम इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर, भारत बनाम नीदरलैंड, मुंबई
5 नवंबर, भारत बनाम साउथ अफ्रीका, कोलकाता
11 नवंबर, भारत बनाम श्रीलंका, बेंगलूरू

लेटेस्ट न्यूज पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam

Trending news