Bahraich Police Encounter: घर से उठाकर नेपाल बॉर्डर से बताया गिरफ़्तारी; एनकाउंटर और प्रशासनिक नाकामी पर सवाल ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2476853

Bahraich Police Encounter: घर से उठाकर नेपाल बॉर्डर से बताया गिरफ़्तारी; एनकाउंटर और प्रशासनिक नाकामी पर सवाल ?

Bahraich Violence Accused Encounter:  बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर सियासत गरमा गई है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. सपा चीफ अखिलेश यादव ने बहराइच की घटना को प्रशासनिक विफलता बताया है.  सपा नेता ने मौजूदा सरकार पर 'फूट डालो और राज करो' की नीती का आरोप लगाया. 

Bahraich Police Encounter: घर से उठाकर नेपाल बॉर्डर से बताया गिरफ़्तारी; एनकाउंटर और प्रशासनिक नाकामी पर सवाल ?

Bahraich Police Encounter: बहराइच हिंसा के मामले में यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया है. इनमें से दो आरोपी सरफराज और तालीम पुलिस के एनकाउंटर घायल हो गए हैं. दोनों को पैर में गोली लगी है. फिलहाल दोनों का इलाज चल रहा है, और दोनों की स्थिति सामान्य है. इसी बीच सरफराज की बहन रुखसार समेत कांग्रेस और सपा ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

सरफारज की बहन ने लगाई पीएम मोदी से गुहार
सरफराज की बहन रुखसार ने एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी और सीएम योगी से भाई और पिता की जान बचाने की अपील की है. उन्होंने वीडियो के जरिए एकांउटर का अंदेशा जताते हुए कहा कि बीते बुधवार की शाम को 4  बजे ही पिता अब्दुल हमीद, भाई सरफराज, फहीम और उनके साथ एक अन्य युवक को यूपी एसटीएफ ने उठा लिया था. इसके अलावा उसके पति और देवर को भी पुलिस ने पहले ही उठा लिया है. उन्होंने कहा कि किसी के बारे में कुछ पता नहीं चल रहा है और स्थानीय थाने भी इन लोगों के बारे में कोई खबर नहीं दी है. रुखसार ने कहा कि उसे डर है कि दोनों का एनकाउंटर कर हत्या की जा सकती है. बता दें, बहराइच हिंसा के दौरान रामगोपाल मिश्रा पर गोली चलाने का आरोप अब्दुल हमीद और उसके बेटे सरफराज पर है.

बहराइच की घटना प्रशासन की विफलता: अखिलेश
बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर कई सवाल खड़े किए हैं. सपा सांसद ने कहा कि बहराइच की घटना प्रशासनिक विफलता थी और सरकार अपनी इसी नाकामी को छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है. पूर्व सीएम ने कहा कि अगर एनकाउंटर से राज्य की कानून-व्यवस्था में सुधार होता तो यूपी ज्यादातर राज्यों से कहीं आगे होता. यहां एनकाउंटर और हाफ एनकाउंटर डराने के लिए किया जाता है.

यह भी पढ़ें:- यूपी STF का बड़ा एक्शन, मुख्य आरोपी सरफराज का एनकाउंटर

मौजूदा सरकार की नीति 'फूट डालो और राज करो': अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि अगर बहराइच में जुलूस के लिए इजाजत ली गई थी, तो इसे शांतिपूर्ण ढंग से ये यात्रा क्यों नहीं निकाला गया? जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था और ऐसी घटनाएं कतई नहीं होनी चाहिए. हम पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़े होंगे और सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें इंसाफ मिले. अखिलेश यादव ने मौजूदा सरकार 'फूट डालो और राज करो' की नीति पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह घटना यूं ही नहीं घटी है, यह पहले से प्री प्लान थी.

नाकामी छिपाने के लिए बीजेपी का फर्जी एनकाउंटर- कांग्रेस
वहीं, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने भी इस एनकाउंटर को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने इस एनकाउंटर को फर्जी बताया. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये पहले से फर्जी एनकाउंटर करा रहे हैं, चाहे मंगेश यादव हो, अजित प्रताप सिंह का हो. अब बहराइच का हो. ये सिर्फ और सिर्फ अपनी नाकामी और कमजोरी को छुपाने के लिए ऐसे एनकाउंटर करवा कर रहे हैं.

Trending news