Kolkata Rape Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को CBI ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2411979

Kolkata Rape Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को CBI ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

CBI arrested Sandip Ghosh: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त को महिला डॉक्टर के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी. घटना के दूसरे दिन आरोपी सिविक वालंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसी मामले में कई दिनों से घोष से पूछाता की जा रही थी.

Kolkata Rape Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को CBI ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

CBI arrested Sandip Ghosh: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. भ्रष्टाचार के एक मामले में संदीप घोष को गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई ने उनसे 15 दिनों से ज्यादा दिनों तक पूछताछ करने के बाद यह कार्रवाई की है.

सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा
संदीप घोष को सीजीओ कॉम्प्लेक्स से कोलकाता के निजाम पैलेस मौजूद सीबीआई ऑफिस ले जाया गया है. सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है. यह इकाई निजाम पैलेस के कार्यालय में स्थित है. भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने घोष को आरजी कर अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई की एफआईआर में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में धारा 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के आरजी कर अस्पताल में 9 अगस्त को जूनियर महिला डॉक्टर के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी. इस मामले में संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था, जिसके बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी रहे. हड़ताली डॉक्टरों ने पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग को लेकर लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय का घेराव करने का फैसला किया।

जूनियर सरकारी डॉक्टरों ने ओपीडी में अनिश्चितकाल के लिए काम बंद कर दिया है. डॉक्टर गोयल पर 14 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ को रोकने में विफल रहने का इल्जाम लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल से लेकर पूरे मुल्क में महिला की सुरक्षा की बात होने लगी. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने भी महिला सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी.

Trending news