झारखंड ATS की बड़ी कार्रवाई, 16 जगहों पर की छापेमारी, 8 संदिग्ध समेत अलकायदा का 1 आंतकी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2395496

झारखंड ATS की बड़ी कार्रवाई, 16 जगहों पर की छापेमारी, 8 संदिग्ध समेत अलकायदा का 1 आंतकी गिरफ्तार

Jharkhand ATS Raids: झारखंड एटीएस ने एसटीएफ, दिल्ली पुलिस और रांची पुलिस के साथ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एटीएन ने रांची समेत तीनों जिलों के 16 जगहों पर संयुक्सत सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एटीएस ने अलकायदा से जुड़े एक आतंकी समेत 8 संदिग्धों को अरेस्ट किया है. 

झारखंड ATS की बड़ी कार्रवाई, 16 जगहों पर की छापेमारी, 8 संदिग्ध समेत अलकायदा का 1 आंतकी गिरफ्तार

Jharkhand News: झारखंड एटीएस ने अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई की है. एजेंसी ने रांची से मॉड्यूल को लीड करने वाले शख्स डॉक्टर इश्तियाक को गिरफ्तार किया है. इसस पहले एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड ने सुबह राजधानी समेत राज्य के तीन जिलों में छापेमारी की. इस दौरान  कई लोगों को हिरासत में लिया गया, जिसमें बरियातू इलाके का रहने वाला डॉक्टर इश्तियाक भी शामिल है.इश्तियाक पर मॉड्यूल को लीड करने का इल्जाम है.

इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए आईजी एवी होमकर ने बताया कि संदिग्ध व्यक्तियों के गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी. जिसके आधार पर आज राज्य के तीन जिले रांची, लोहरदगा और हजारीबाग में 16 जगहों पर झारखंड ATS, STF, रांची पुलिस और दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की संयुक्त टीमों के द्वारा एक साथ छापेमारी की गई. इस छापेमारी अभियान में अब तक 8 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

सर्च ऑपरेशन में अवैध हथियार समेत दस्तावेज बरामद
पुलिस ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान कुछ गैर-कानूनी हथियार, लैपटॉप, मोबाइल फोन और संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए गए हैं. वहीं, ATS सभी संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है. साथी दस्तावेजों सत्यापन किया जा रहा है. पुलिस ने कहा कि पकड़े गए संदिग्धों के निशानदेही पर छापेमारी अभियान जारी है. जैसे ही इन संदिग्ध व्यक्तियों से पूछता पूरी हो जाएगी और जो दस्तावेजों का सत्यापन हो जाएगा. इसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

गिरफ्तार संदिग्ध पूछताछ जारी 
वहीं, मोहम्मद इश्तियाक की गिरफ्तारी के मामले पर आईजी ने बताया कि वेरिफिकेशन और पूछता जारी है. कुछ लोगों की गतिविधि संदिग्ध होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर कार्रवाई चल रही है. और इन पर इनपुट्स इकट्ठे किए जा रहे हैं. जिन एक्टिविटीज के बारे में सूचना मिली थी उनका जब वेरिफिकेशन होगा तो आगे की जानकारी साझा की जाएगी.

 

 

Trending news