एक्टर आमिर खान ने किया बड़ा काम! हिमाचल के CM ने कहा- शुक्रिया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1884631

एक्टर आमिर खान ने किया बड़ा काम! हिमाचल के CM ने कहा- शुक्रिया

Amir Khan Helped HP: हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों भारी बारिश हुई. इससे यहां आम लोगों को काफी नुकसान हुआ. इसके बाद कई राज्यों ने हिमाचल प्रदेश की मदद की. अब एक्टर आमिर खान ने भी हिमाचल की मदद की है.

एक्टर आमिर खान ने किया बड़ा काम! हिमाचल के CM ने कहा- शुक्रिया

Amir Khan Helped HP: दिग्गज बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने हिमाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आपदा राहत कोष में 25 लाख रुपये दान किए. राज्य सरकार ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी. एक्टर का शुक्रिया अदा करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यह मदद यकीनन राहत और पुनर्वास कोशिशों में मदद करेगी. सरकार की इन कोशिशों का मकसद परेशान परिवारों को आपदा के बाद बुरे हालात से उबरने में मदद करना है.

कई राज्यों ने किया दान

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोष का अच्छे तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यह जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचे. इससे पहले सुक्खू ने 51 लाख रुपये की अपनी पूरी जमा राशि आपदा राहत कोष में दान कर दी थी ताकि राज्य के आपदा प्रभावित लोगों की मदद की जा सके. हरियाणा, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने राहत व पुनर्वास उपायों में राज्य की मदद के लिए 65 करोड़ रुपये से ज्यादा की मदद दी है.

यह भी पढ़ें: International Day of Sign Languages: खुद न तो बोल पाते हैं, न ही सुन पाते हैं, लेकिन दूसरों की जिंदगी में ला रहे उजाला

मंदिरों और NGO ने की मदद

मंदिरों के ट्रस्ट के अलावा गैर सरकारी संगठनों और दूसरे लोग भी मदद के लिए आगे आए हैं. जुलाई और अगस्त के महीने में भारी बारिश की वजह से हिमाचल की सड़कों, पानी पूरा करने वाले संयंत्रों, इमारतों और दूसरे निजी और पब्लिक जगहों को भारी नुकसान पहुंचा है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news