Bipasha Basu Birthday: डॉक्टर बनना चाहती थीं बिपाशा बसु, इसलिए लिया एक्ट्रेस बनने का फैसला?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2047778

Bipasha Basu Birthday: डॉक्टर बनना चाहती थीं बिपाशा बसु, इसलिए लिया एक्ट्रेस बनने का फैसला?

Bipasha Basu Birthday: आज बिपाशा बसु का जन्मदिन है. आज उनके जन्मदिन के बेहद ही खास मौके पर आइए जानते हैं कि उन्होंने क्यों पढ़ाई छोड़ी?

 

Bipasha Basu Birthday: डॉक्टर बनना चाहती थीं बिपाशा बसु, इसलिए लिया एक्ट्रेस बनने का फैसला?

बिपाशा बसु बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी. बसु ने 2001 में आई फिल्म 'अजनबी' के साथ अभिनय में सफलतापूर्वक कदम रखा. इसके बाद वह अलग-अलग निर्देशकों के साथ कई सफल फिल्मों में नजर आईं. क्या आपको पता है कि एक्ट्रेस पहले डॉक्टर बनना चाहती थीं.

बिपाशा बसु एक्टिंग से पहले क्या बनना चाहती थीं?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिपाशा बसु डॉक्टर बनने का सपना देख रही थीं, लेकिन बोर्ड परीक्षा पास करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग करने का मन बना लिया. 1996 में, कोलकाता के होटल में मॉडल मेहर जेसिया रामपाल से मिलने के बाद, मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. रामपाल ने उन्हें मॉडलिंग करियर की सलाह दी थी और उन्होंने जल्दी ही मॉडलिंग करियर की शुरुआत की. समय के साथ, उन्होंने एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीती और फिर अभिनय की दुनिया में कदम रखा. 2001 में, उन्होंने 'अजनबी' फिल्म के साथ अभिनय करना शुरू किया, जिसमें वे अक्षय कुमार, करीना कपूर और बॉबी देओल के साथ नजर आईं. इसके बाद, उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया.

करण सिंह ग्रोवर ने पत्नी बिपाशा बसु की साझा की तस्वीर
अपनी पत्नी के जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए, फाइटर अभिनेता करण सिंह ग्रोवर ने एक अनदेखी तस्वीर के साथ एक लंबा नोट लिखा. शेयर की गई तस्वीर में अभिनेत्री को समुद्र तट के किनारे पर रेत में बना हुआ दिल के बीच खड़ा देखा जा सकता है. बिपाशा ने तुरंत नोट पढ़कर उसपर कमेंट किया, “मुझे प्यार करने और हमेशा के लिए मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद."

 

बिपाशा बसु की फिल्में
बिपाशा बसु एक बहुत अचछी एक्ट्रेस हैं. वह अपनी डाइट की भी बेहद ख्याल रखती हैं. आपको बता हें की एक्ट्रेस ने 1996 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था और उसके बाद 2001 में उन्होंने 'अजनबी' फिल्म में अभिनय किया. फिल्म के दमदार सक्सेस के बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया और फिर बहुत सी फिल्में की जैसे- 'जिस्म', 'राज-3', 'कॉरपोरेट', 'बचना ए हसीनो' और 'अलोन' जैसी तमाम फिल्मे की. आपको बता दे की एक्ट्रेस को भारत की फेमस एक्ट्रेस में से एक माना जाता है. बिपाशा ने बहुत से अवार्ड भी जीते हैं.

Trending news