Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1395778
photoDetails0hindi

बॉलीवुड के वो कपल्स जो सरोगेसी के जरिए बने पेरेंट्स, बैचलर्स भी हैं शामिल

टॉलीवुड स्टार कपल नयनतारा और विग्नेश शिवन (Nayanthara & Vignesh Shivan) चार महीने पहले ही शादी के बंधन में बंधे थे लेकिन  अचानक जुड़वा बच्चों के पेरेंट्स बनने की ख़बर ने सबको चौका दिया. दरअसल, इस कपल ने सरोगेसी की मदद ली है.

Shahrukh Khan & Gauri Khan

1/8
Shahrukh Khan & Gauri Khan

शाहरुख खान और गौरी खान साल 2013 में सरोगेसी के ज़रिए अपने सबसे छोटे बेटे अबराम के माता-पिता बने. बता दें कि दोनों के पहले से ही सुहाना और आर्यन बच्चे हैं.

Farah Khan & Shirish Kunder

2/8
Farah Khan & Shirish Kunder

फराह खान ने खुद से 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से लव मैरिज की. शादी के कई सालों बाद दोनों के बच्चे नहीं हुए तो फराह ने सरोगेसी का सहारा लिया और साल 2008 में 3 बच्चों की मां बन गईं.

 

Priyanka Chopra & Nick Jonas

3/8
Priyanka Chopra & Nick Jonas

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने साल 2022 की शुरुआत में सरोगेसी का सहारा लेकर एक बच्ची को जन्म दिया और उसका नाम मालती मैरी रखा.

Amir Khan & Kiran Rao

4/8
Amir Khan & Kiran Rao

आमिर खान भी सरोगेसी के ज़रिए बेटे आज़ाद के पिता बन पाएं. दरअसल,आमिर खान की एक्स वाइफ किरण का बहुत बार मिसकैरेज हो गया था जिसकी वजह से वह बच्चा कंसीव नहीं कर पा रही थीं इसलिए उन्होंने सरोगेसी के सहारा लेकर आज़ाद की मां बन पाईं.

 

Shilpa Shetty & Raj Kundra

5/8
Shilpa Shetty & Raj Kundra

सरोगेसी का सहारा लेने वालों की लिस्ट में शिल्पा शेट्टी भी शामिल हैं. रिपोटर्स के मुताबिक शिल्पा का भी मिसकैरेज हुआ था साथ ही वह ऑटोइम्यून बीमारी से भी पीड़ित थीं, जिस कारण उन्होंने सरोगेसी की मदद लेनी पड़ी.

Karan Johar

6/8
Karan Johar

सरोगेसी का सहारा लेने वालों की लिस्ट में ना केवल शादीशुदा सितारों का नाम है बल्कि इसमें सिंगल पेरेंट्स का भी नाम है. जाने माने डायरेक्टर करण जौहर ने भी बिना शादी किए सरोगेसी का सहारा लिया और वह 2 बच्चों के पिता बने हैं.

 

Ekta Kapoor

7/8
Ekta Kapoor

फिल्म और टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर भी सरोगसी के ज़रिए एक बेटे की मां बन चुकी हैं. एकता कपूर ने अपने बेटे का नाम रवि कपूर रखा है.

Tushar Kapoor

8/8
Tushar Kapoor

एकता कपूर के भाई एक्टर तुषार कपूर भी  इस लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने भी अपनी की तरह बिना शादी किए सरोगेसी के मदद साल 2016 में एक बेटे के पिता बन चुके हैं. तुषार ने अपने बेटे का नाम लक्ष्य रखी हैं.