Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2408052
photoDetails0hindi

Emergency: इंदिरा गांधी का कत्ल और सिख आतंकवादियों के पेंज में फंसी 'इमरजेंसी'; भड़क उठीं कंगना

Emergency Release: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' 6 सितंबर को रिलीज होने वाली है. लेकिन इस फिल्म में अभी भी सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिला है. इल्जाम है कि फिल्म में सिखों को आतंकवादी के तौर पर दिखाया गया है. कई संगठनों की मांग है कि इस फिल्म में इंदिरा का कत्ल नहीं दिखाया जाना चाहिए.

कंगना रनौत

1/8
कंगना रनौत

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस कंगना रनौत ने खुलासा किया है कि उनकी फिल्म 'इमरजेंसी' अभी भी फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड के पास फंसी हुई है. इसे अभी रिलीज के लिए हरी झंडी नहीं मिली है. 

इमरजेंसी

2/8
इमरजेंसी

कंगना का कहना है कि हालांकि, अफवाह है कि ये फिल्म रिलीज होने के लिए तैयार है. कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद हैं. उन्होंने इस फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार अदा किया है.

मिल रहीं धमकियां

3/8
मिल रहीं धमकियां

कंगना ने कहा कि वह और 'केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड' के सदस्यों को लगातार धमकियां मिल रही हैं. कंगना ने एक्स पर लिखा कि "अफवाहें हैं कि हमारी फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है."

सर्टिफिकेट रुका

4/8
सर्टिफिकेट रुका

उन्होंने आगे लिखा कि "लेकिन यह सच नहीं है. दरअसल, हमारी फिल्म पहले पास हो गई थी लेकिन, कई धमकियों की वजह से इसका सर्टिफिकेट रोक दिया गया."

सेंसर बोर्ड को धमकी

5/8
सेंसर बोर्ड को धमकी

सांसद कंगना ने आगे कहा कि "सेंसर बोर्ड के लोगों को लगातार धमकियां मिल रही हैं. हमारे ऊपर प्रेशर है कि हम जरनैल सिंह, इंदिरा गांधी के कत्ल और पंजाब के दंगे को न दिखाएं."

कंगना शर्मिंदा

6/8
कंगना शर्मिंदा

उन्होंने आगे कहा कि "हमको समझ में नहीं आ रहा है कि फिर हम क्या दिखाएं, क्या फिल्म में कोई ब्लैकआउट है? मैं देश में इस तरह की हालत के लिए बहुत शर्मिदा हूं, यह हमारे लिए बहुत अजीब वक्त है."

रिलीज डेट

7/8
रिलीज डेट

कंगना की फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होने वाली है. इससे पहले शिरोमणई अकाली दल ने CBFC को इस फिल्म को रिलीज न करने के लिए एक लीगल नोटिस भेजा था. उनकी दलील है कि इस फिल्म के रिलीज होने से सांप्रदायिक तनाव भड़क सकता है.

सिखों के खिलाफ

8/8
सिखों के खिलाफ

कई सगठनों ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि इस फिल्म में सिखों के खिलाफ चीजें दिकाई गई हैं. फिल्म में सिक्खों को सेपेरेटिस्ट दिखाया गया है.