Advertisement
photoDetails0hindi

Photos: कहां गायब हुईं Mahima Chaudhary? इस हादसे से खत्म हुआ करियर

Happy Birthday Mahima Chaudhary: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकीं महिमा चौधरी आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रहीं हैं. साल 1997 से लाइमलाइट में आईं महिमा ने अपनी पहली ही फिल्म से पॉपुलैरिटी हासिल की थी लेकिन अब बॉलीवुड में उनका नाम कहीं खो चुका है. आइए जानते हैं महिमा की ज़िदगी के कुछ अनकहे पहलू और उन्होनें आख़िर क्यों फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली.

Mahima Chaudhary photos

1/7
Mahima Chaudhary photos

महिमा का असली नाम ऋतु चौधरी था. 1990 में महिमा ने अपनी स्कूलिंग के बाद पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग करनी शुरू की. महिमा को ज़िदगी में कई उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. 

Mahima Chaudhary pics

2/7
Mahima Chaudhary pics

महिमा को शाहरूख खान और ऐश्वर्या राय के साथ पेप्सी का एक एड करने का मौका मिला. फिर उन्हें डायरेक्टर सुभाष घई की 1997 में आई फिल्म परदेस में लीड रोल मिला.

Mahima Chaudhary Latest Pic

3/7
Mahima Chaudhary Latest Pic

डायरेक्टर सुभाष घई ने अपनी फिल्म परदेस से पहले महिमा का नाम ऋतु चौधरी ऱख दिया था और यह नाम उनके लिए लकी साबित हुआ जिसके बाद वह काफी फेमस हो गईं थीं.

Mahima Chaudhary photo gallery

4/7
Mahima Chaudhary photo gallery

परदेस फिल्म के लीड रोल के लिए करीब 3000 लड़कियों का ऑडीशन लिया गया था जिनमें से सुभाष घई ने महिमा चौधरी को लीड एक्ट्रेस के लिए चुना.

 

Mahima Chaudhary New Pics

5/7
Mahima Chaudhary New Pics

महिमा ने डायरेक्टर सुभाष घई पर बड़ा आरोप भी लगाया था, उन्होंने कहा था कि सुभाष घई ने उनके खिलाफ साजिश रची, जिसकी वजह से उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया. 

Mahima Chaudhary photoshoot

6/7
Mahima Chaudhary photoshoot

इस सिच्युएशन में उनके साथ सिर्फ सलमान खान, संजय दत्त, डेविड धवन और राजकुमार संतोषी ही खड़े थे. हालांकि यह किस हद तक सच है कुछ कहा नहीं जा सकता.

Mahima Chaudhary Bold pics

7/7
Mahima Chaudhary Bold pics

उन्होंने ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘बागवान’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘दाग द फायर’, ‘दिल है तुम्हारा’ और ‘धड़कन’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में भी काम किया है. अब वह दोबारा बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं.