IPL में सट्टेबाजी, लाखों की धोखाधड़ी समेत इन 4 विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहे Raj Kundra
X

IPL में सट्टेबाजी, लाखों की धोखाधड़ी समेत इन 4 विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहे Raj Kundra

राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टेबाजी का भी आरोप लगा है. राज आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम के को-ऑनर थे.

IPL में सट्टेबाजी, लाखों की धोखाधड़ी समेत इन 4 विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहे Raj Kundra

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को पोर्नोग्राफी से जुड़े एक केस में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सोमवार देर रात उन्हें क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. उन पर पोर्न फिल्में बनाने और उन्हें एप्स पर रिलीज करने का आरोप है. राज कुंद्रा पहली बार किसी विवाद में नहीं फंसे हैं इससे पहले भी वो कई बार विवादों को लेकर चर्चा में रहे हैं. तो आइन जानते हैं कि किन विवादों के चलते राज कुंद्रा का नाम सुर्खियों रहा है. 

IPL में सट्टेबाजी
राज कुंद्रा पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टेबाजी का भी आरोप लगा है. राज आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम के को-ऑनर थे. वे लंबे समय से सट्टेबाजी और फिक्सिंग के लिए एजेंसियों के शक के घेरे में थे. इस मामले में कुंद्रा के दोषी पाए जाने के बाद उन्हें क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने पर रोक लगा दी थी. साथ ही राजस्थान रॉयल्स को भी 2 साल के लिए आईपीएल में बैन कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: Shilpa Shetty के पति Raj Kundra गिरफ्तार, पोर्नोग्राफी केस में हैं आरोपी

धोखाधड़ी के लगे आरोप 
राज कुंद्रा पर इससे पहले एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया था और उनके साथियों के खिलाफ भी इस मामले में केस दर्ज कराया था. पांडे ने आरोप लगाया था कि राज और उनके साथी एक्ट्रेस के कंटेंट का गैरकानूनी तौर पर इस्तेमाल करते हैं. जबकि दोनों के बीच हुआ कानूनी करार खत्म हो गया है.

बिटकॉइन में 200 करोड़ का घोटाला
राज कुंद्रा पर बिटकॉइन स्कैम का भी आरोप लगा है. साल 2018 में पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच और ईडी की जांच में सामने आया कि राज कुंद्रा समेत कई बॉलीवुड स्टार्स इस तरह की स्कीम को प्रमोट कर रहे हैं. हमासी सहयोगी वेबसाइट बॉलीवुड डॉट कॉम ने रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि इस स्कैम की रकम करीब 200 करोड़ रुपये आंकी गई.

यह भी पढ़ें: पैसे कमाने की मशीन बन गए हैं अस्पताल, बेहतर होगा ऐसे अस्पतालों को बंद कर दिया जाए: सुप्रीम कोर्ट

24 लाख की ठगी का आरोप
इसके अलावा राज कुंद्रा का साल 2017 में 24 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. यह मामला एक ऑनलाइन शॉपिंग चैनल से संबंधित था. इस मामले में उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी समेत तीन दूसरे लोगों से भी पूछताछ की थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news