नहीं रहे एक्टर महेश बाबू के पिता, 79 वर्ष की उम्र में सुपरस्टार कृष्णा ने ली आखिरी सांस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1441883

नहीं रहे एक्टर महेश बाबू के पिता, 79 वर्ष की उम्र में सुपरस्टार कृष्णा ने ली आखिरी सांस

Mahesh Babu Father: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू के पिता और दिग्गज एक्टर्स में शुमार किए जाने वाले कृष्णा का आज सुबह देहांत हो गया है. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. 

File PHOTO

Mahesh Babu Father: दिग्गज टॉलीवुड एक्टर कृष्णा का 79 वर्ष की उम्र में मंगलवार की सुबह हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया. उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पाल में लाया गया था. तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गजों में से एक कृष्णा ने कॉन्टिनेंटल अस्पताल में आखिरी सांस ली. डॉक्टरों के मुताबिक अटैक आने के बाद उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल में लाया गया था, लेकिन सीपीआर देने के 20 मिनट बाद उन्हें फिर से होश आ गया. हालांकि उनकी हालत गंभीर थी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. आखिरी वक्त में कृष्णा के बेटे और मशहूर अभिनेता महेश बाबू और परिवार के बाकी लोग अस्पताल में मौजूद थे. 

छोटे-छोटे रोल किया करते थे कृष्णा
घट्टामनेनी शिव राम कृष्ण मूर्ति यानी कृष्णा ने अपने पांच दहाई के करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की. इसके अलावा उन्होंने कुछ फिल्में भी बनाई और डायरेक्शन का काम भी किया है. 31 मई, 1942 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के बुरिपालेम में जन्मे कृष्णा ने 1960 की दहाई के आगाज़ में बहुत छोटे-छोटे रोल निभाकर अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर 1965 की फिल्म थेने मनसुलु से शुरूआत की, जो अपने वक्त की सुपरहिट फिल्मों में शुमार की जाती है. 

'गुडाचारी 116' ने दिलाई खास पहचान
'गुडाचारी 116' (1966), एक जासूसी फिल्म, सुपरहिट साबित हुई, जिसने कृष्णा को सबसे रातों रात स्टार बना दिया था. इस फिल्म के बाद उनके पास बहुत ज्यादा काम आने लगा था. इस कामयाबी के साथ उन्हें 20 फिल्मों के ऑफर मिले. बाद में उन्होंने कम से कम छह जेम्स बॉन्ड जैसी फिल्मों में भी अदाकारी की. कृष्णा को 'अल्लूरी सीताराम राजू' जैसी कई ऐतिहासिक फिल्मों के लिए जाना जाता है, जो टॉलीवुड में पहली सिनेमास्कोप फिल्म थी. सुपरस्टार ने 1970 में पद्मालय स्टूडियो की स्थापना की और कुछ बहुत कामयाब फिल्में भी बनाईं. 

कृष्णा की पर्सनल लाइफ
कृष्णा ने 1965 में इंदिरा देवी से शादी की. उनके महेश बाबू समेत दो बेटे और तीन बेटियां हैं. 1969 में उन्होंने एक्ट्रेस विजया निर्मला से दूसरी शादी की और उनसे एक बेटा हुआ. निर्मला की 2019 में मौत हो गई. सितंबर में पत्नी इंदिरा देवी के देहांत के बाद से सुपरस्टार को उदास रहने लगे थे. इस साल की शुरुआत में उनके बड़े बेटे रमेश बाबू की भी मौत हो गई. 

राजीव गांधी के थे करीबी
कृष्णा को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का करीबी माना जाता था. वह 1984 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. कृष्णा ने एनटीआर रामाराव और उनकी सरकार पर खूब हमले बोले थे. वह 1989 में एलुरु से लोकसभा के लिए चुने गए थे, लेकिन 1991 में उसी सीट से चुनाव हार गए. राजीव गांधी के कत्ल के बाद कृष्णा ने राजनीति से दूरी बना ली थी. उन्हें 2003 में एनटीआर राष्ट्रीय पुरस्कार समेत कई अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया है. 2009 में, उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण भी दिया गया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news