Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2393029
photoDetails0hindi

Yoga For Wrinkles: इन 5 योगासनों से कम करें चेहरे की झुर्रियां

खराब खानपान और एक्सरसाइज की कमी का असर चेहरे पर भी दिखता है. इससे चेहरे की त्वचा पर झुर्रियां होने लगती हैं.  

1/9

ऐसी स्थिति में आप कई तरीकों से झुर्रियों को कम कर सकते हैं. झुर्रियों से झुटकारा पाने के लिए लोग महंगे स्कीन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. ब्यूटी पार्लर में पैसे खर्च करते हैं. 

 

2/9

लेकिन एक्सपर्ट की अनुसार रोजाना योग करने से भी चेहरे की झुर्रियां कम हो सकती हैं. योग से शरीर के साथ-साथ चेहरे पर भी अच्छा असर दिखता है. 

 

3/9

शरीर और त्वचा के लिए योग एंटी-एजिंग की तरह काम करता है, इससे चेहरे पर निखार आता है. इस खबर में हम आपको 5 योगासन के बारे में बताएंगे, जिसे रोजाना करने से चेहरे की झुर्रियां कम होती है.

 

4/9

भुजंगासन- इस योगासन को रोजाना करने से शरीर का खून साफ होता है. इससे चेहरा चमकदार होता है और झुर्रियों में कमी आती है.

 

5/9

त्रिकोणासन- इस योगासन को करने से चेहरे का ग्लो बढ़ता है और झुर्रियां कम होती है. इस योग से शरीर में जमा विषैला पदार्थ बाहर निकलता है और इसका चेहरे पर अच्छी प्रभाव पड़ता है.

 

6/9

सर्वांगासन- इस योग को करने से सिर का ब्लड फ्लो बेहतर होता है. इसका असर चेहरे की त्वचा पर दिखता है. चेहरे पर ग्लो आ जाता है.

 

7/9

हलासन- इस योग से त्वाच से जुड़ी परेशानियां कम होती हैं. इस योग को रोजाना करने से चेहरे पर निखार आता है.

 

8/9

मत्स्यासन- इस योग हार्मोन बैलेंस करने में मदद करता है. ऐसा रोजाना करने से चेहरे पर ग्लो आता है और झुर्रियां दूर होती हैं.

 

9/9

Disclaimer- इस खबर में बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित है. किसी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें.