Gaza School Attack: इजराइल ने गाजा के स्कूल पर किया हवाई हमला, 24 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2281418

Gaza School Attack: इजराइल ने गाजा के स्कूल पर किया हवाई हमला, 24 लोगों की मौत

Gaza School Attack: गाजा के एक स्कूल पर इजराइल ने हमला किया है. इस हमले में 24 लोगों की मौत हुई है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस स्कूल में शरण लिए हुए लोग रुके हुए थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Gaza School Attack: इजराइल ने गाजा के स्कूल पर किया हवाई हमला, 24 लोगों की मौत

Gaza School Attack: गाजा में एक बार फिर इजराइल ने भयानक हमला किया है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा के एक स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में करीब 27 लोग मारे गए. इजरायल का दावा है कि इस कैंपस में हमास के लड़ाके छिपे हुए थे हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इजराइल ने ऐसा दावा किया है. हाल ही में रफाह में हुए हमले में इजराइल ने कुछ ऐसा ही दावा किया था. जिसमें ज्यादातर बच्चों और औरतों की मौत हुई थी.

विस्थापित लोगों को दी जा रही थी शरण

स्थानीय मीडिया का कहना है कि स्कूल कैंपस के अंदर उन लोगों को शरण दी गई थी, जो वॉर से परेशान होकर यहां आए थे. इजराइल ने दावा किया कि मध्य गाजा के नुसेरात में संयुक्त राष्ट्र के स्कूल में हमास का एक गुप्त कमांड पोस्ट था. उसने कहा कि इस परिसर में हमास के लड़ाके रहते थे जो 7 अक्टूबर, 20023 को इजराइल पर हमला करने में शामिल थे, जिसके बाद युद्ध शुरू हुआ, जो अब अपने आठवें महीने में है.

इज़रायली सेना ने कहा कि लड़ाकू विमानों के हमले से पहले नागरिक हताहतों की संख्या कम करने के लिए कदम उठाए गए थे. हालांकि स्थानीय मीडिया इन दावों को खारिज करती आई है. स्थानीय मीडिया ने कहा,"कब्जाधारी सरकार ने दर्जनों विस्थापित लोगों के विरुद्ध किए गए क्रूर अपराध को उचित ठहराने के लिए झूठी मनगढ़ंत कहानियों के माध्यम से जनता की राय को झूठा साबित किया है."

सीजफायर टॉक के दौरान कोई रिआयत नहीं

यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब इजराइल ने कहा है कि युद्ध विराम वार्ता के दौरान लड़ाई नहीं रुकेगी. बुधवार को हमास नेता इस्माइल हनियेह ने कहा कि समूह गाजा में युद्ध की स्थायी समाप्ति और युद्ध विराम योजना के तहत इजरायल की वापसी से कम किसी भी बात पर सहमत नहीं होगा.

हानियेह ने कहा,"रॉयटर्स ने हनियाह के हवाले से कहा, "आक्रमण के आंदोलन और गुट किसी भी समझौते को गंभीरता और सकारात्मकता से लेंगे, जो आक्रमण के व्यापक अंत और पूर्ण वापसी तथा कैदियों की अदला-बदली पर आधारित हो."

हनीयेह की टिप्पणी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की गाजा में युद्ध समाप्त करने की तीन-चरणीय योजना की प्रतिक्रिया के रूप में देखा गया. इस योजना में "स्थायी युद्धविराम" और गाजा से इजरायल की वापसी शामिल है, बशर्ते हमास सभी बंधकों को रिहा कर दे.

Trending news